Sunday, May 26, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsआईएमडी ने किया इन इलाकों के लिए अलर्ट जारी , शीतलहर के...

आईएमडी ने किया इन इलाकों के लिए अलर्ट जारी , शीतलहर के बीच एक और मुसीबत

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: देश के कई इलाकों में शीतलहर के बीच एक और मुसीबत आ सकती है। दरअसल, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले सप्ताह उत्तर पश्चिम भारत में हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग ने अगले सप्ताह हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी और बारिश के साथ तापमान में गिरावट की भी भविष्यवाणी की है। मंगलवार को, कई उत्तर भारतीय राज्यों में न्यूनतम तापमान 1 से 3 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार, नवंबर और दिसंबर में मजबूत पश्चिमी विक्षोभ की कमी के कारण इस सर्दी के मौसम में दिल्ली में अब तक बारिश नहीं हुई है।

हल्की से मध्यम ओलावृष्टि होने की संभावना

23 और 24 जनवरी को जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम ओलावृष्टि होने की संभावना है।

आईएमडी ने कहा कि

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 23-24 जनवरी को कभी-कभी 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना है।

विजिबिलिटी हुई कम, कई ट्रेनें लेट

घने कोहरे के कारण कम दृश्यता ट्रेन और उड़ान सेवाओं को बाधित कर रही है। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आज उत्तर रेलवे की करीब छह ट्रेनें देरी से चल रही हैं और कई उड़ानें देरी से चल रही हैं।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले www.dainikjanwani.com पर हिंदी में जरूर पढ़ें। आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट दैनिक जनवाणी डॉट कॉम।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments