Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
Homeजनवाणी विशेषआई फ्लू से बचने के लिए डाइट में शामिल करें यह चीज़े

आई फ्लू से बचने के लिए डाइट में शामिल करें यह चीज़े

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉट कॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है। आजकल की जो आम समस्या हो रही है वह है आख की..दरअसल, इन दिनों आई फ्लू दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। इससे हमारी आंखों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

16 3

आई फ्लू में आंखों का लाल होना, पानी आना, दर्द-जलन और चुभन होना व मवाद आना जैसे लक्षण महसूस हो रहे हैं। इस रोग से बचने के लिए हमारे पास कुछ ऐसी चीजें हैं जिनके सेवन से आप कई हद तक बच सकते हैं। चलिए जानते हैं इसके बारे में…

17 3

फोर्टिफाइड फूड्स

18 2

आंख के इस फ्लू से फोर्टिफाइड फूड्स से बचा जा सकता है। दरअसल, इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड के बढ़िया स्रोत होते हैं। अंडे, दूध और दही इसके अच्छे विकल्प हैं।

चिया सीड्स

19 3

आप चाहें तो चिया बीज और अलसी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड पाया जाता है। आप अपने दही या सलाद में इसे डालकर खाएं।

हरी पत्ते वाली सब्जियां

20 4

पालक और केल जैसी पत्तेदार सब्जियां अल्फा-लिनोलेनिक एसिड की एक महत्वपूर्ण मात्रा होती है। तो आप हरी सब्जी का भी सेवन कर सकते हैं जो एक प्रकार का ओमेगा -3 फैटी एसिड है।

वॉलनट

21 4

वॉलनट के उपयोग से आप इस फ्लू से बच सकते हैं। इसमें भी ओमेगा-3 फैटी एसिड का एक बड़ा स्रोत है। नाश्ते में मुट्ठी भर अखरोट खाएं या उन्हें अपने सलाद और दलिया में शामिल करें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments