Wednesday, June 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutहरीश फ्लाईवुड के शोरूम और घर में आयकर का छापा

हरीश फ्लाईवुड के शोरूम और घर में आयकर का छापा

- Advertisement -
  • सुबह से शुरू हुई कार्रवाई पूरी रात चली

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: दिल्ली रोड स्थित हरीश प्लाईवुड के शोरूम समेत तीन स्थानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की। मेरठ के अलावा गाजियाबाद और दिल्ली के अधिकारियों ने सुबह से लेकर पूरी रात कार्रवाई को अंजाम दिया। छापे की कार्रवाई घरों पर भी की गई। इस दौरान शोरूम पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए थे। बताया गया कि हरीश प्लाईवुड के संचालकों मनीष और सुधीर पर टैक्स चोरी और आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप है।

15 6

मंगलवार की सुबह 11:30 बजे आयकर की टीम हरीश प्लाईवुड पर पहुंची। आयकर विभाग की टीम में मेरठ के अलावा गाजियाबाद और दिल्ली से भी अधिकारी शामिल थे। टीम ने दुकान के खुलते ही भीतर धावा बोल दिया। टीम के अधिकारियों ने अपना परिचय दिया और फिर अपनी कार्रवाई शुरू की। प्लाईवुड प्रतिष्ठान पर आयकर विभाग की कार्रवाई देर शाम तक चली।

बताया जाता है कि देर रात तक आयकर विभाग की टीम को महत्वपूर्ण सबूत हाथ लगे है। वहीं आयकर विभाग की इस छापेमारी से मेरठ से लेकर दिल्ली तक के प्लाईवुड व्यापारियों तक में हड़कंप मच गया। व्यापारी ने दिल्ली में जिन बड़े व्यापारियों से माल खरीदा या मंगाया वो भी अब आईटी विभाग के रडार पर आ गए हैं। इस दौरान आयकर टीम ने दुकान में रखे सभी कागजी दस्तावेज और फाइलों का अपने कब्जे में ले लिया। इस दौरान दुकान के भीतर से किसी को बाहर नहीं जाने दिया। वहीं सभी के मोबाइल भी टीम ने अपने कब्जे में ले लिए।

हरीश प्लाईवुड के संचालक मनीष और सुधीर से भी टीम ने पूछताछ की। हालांकि टीम के अधिकारियों ने अभी कुछ खास जानकारी नहीं दी है। छापेमारी की कार्रवाई अभी चल रही है। आयकर विभाग के अन्य अधिकारी भी हरीश प्लाईवुड पर पहुंच गए हैं। हरीश प्लाईवुड के मालिक के जगन्नाथपुरी स्थित घर पर भी आयकर विभाग की कार्रवाई हुई है।आयकर विभाग की कार्रवाई के लिये पुलिस लाइन से तीस पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

शोरुम, घर और गोदाम में बाहरी लोगों को प्रवेश नहीं करने दिया गया। शोरुम पर छापे की कार्रवाई पूरी रात चलेगी। इसको देखते हुए पुलिसकर्मियों के लिये खाने पीने और सोने की व्यवस्था कर दी गई है। हरीश प्लाईवुड के मालिक के जगन्नाथ पुरी स्थित घर पर भी आयकर विभाग की कार्रवाई हुई है। हरीश प्लाईवुड के मालिक के जगन्नाथ पुरी स्थित घर पर भी आयकर विभाग की कार्रवाई हुई है। वहीं, परतापुर हवाई पट्टी के करीब एचआर केमिकल फैक्ट्री में भी इनकम टैक्स की छापेमारी चली। जिसके बाद पता चला की देहरादून और गाजियाबाद की आयकर टीम की छापेमारी चल रहीं थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments