Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutदो समुदायों के बीच पथराव, केस दर्ज

दो समुदायों के बीच पथराव, केस दर्ज

- Advertisement -
  • दलित समाज के लोगों ने विशेष समुदाय के लोगों पर घर में घुस किया पथराव
  • हथियार लहराने और धारदार हथियारों से हमला करने का आरोप लगाया
  • घटना में महिला सहित कई घायल, कप्तान के कार्यालय पहुंचे ग्रामीण

जनवाणी संवाददाता |

कंकरखेड़ा: सोमवार रात कंकरखेड़ा के सिंधावली गांव में दो समुदायों के बीच जमकर पथराव हो गया। दलित समाज के लोगों ने विशेष समुदाय के लोगों पर घर में घुसकर मारपीट करने, तोड़फोड़ करने, हथियार लहराने, धारदार हथियारों से हमला करने, महिलाओं के कपड़े फाड़ने और बदसलूकी करने का आरोप लगाया। इस घटना के पथराव के बाद की वीडियो वायरल हो रही है।

इस मामले में दलित समाज के नागरिक हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही के नेतृत्व में कप्तान कार्यालय पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। दलितों का आरोप है कि विशेष समुदाय के 100 से अधिक लोगों ने उन पर एक साथ हमला बोला था।

17 7

सिंधावली गांव निवासी सुरेंद्र और अन्य ग्रामीण हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही के नेतृत्व में मेरठ कप्तान के कार्यालय पहुंचे। उन्होंने तहरीर देते हुए बताया कि उनका पुत्र अमित सोमवार रात घर के बाहर चारपाई पर लेट रहा था। वह अपनी नौकरी के 30 हजार रुपए लेकर आया था। इसी दौरान गांव का ही जमशेद, समयदीन और गुलबहार ने तमंचे के बल पर उससे 30 हजार रुपये छीनने का प्रयास किया।

इस दौरान हंगामा हो गया। आरोप है कि इसके बाद जमशेद, समयदीन, गुलबहार, आकिल, राजू, समीर, शौकीन, खालिद, हसीन और सुहैल सहित 100 से अधिक विशेष समुदाय के लोगों ने दलित समाज के लोगों पर हमला बोल दिया। उन्होंने बताया कि उनके घर पर तोड़फोड़ की गई, पथराव किया गया, तमंचे लहराए गए, आगजनी का प्रयास किया गया, महिलाओं के कपड़े फाड़कर बदसलूकी करते हुए दुष्कर्म का प्रयास किया गया।

इस मामले में उन्होंने बताया अमित पुत्र सुरेंद्र, बिट्टू, शिल्पी और सुमन पर धारदार हथियारों से हमला बोला गया। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। आरोप है कि दलित समाज के लोगों को जाति सूचक शब्द भी बोले गए। रात के समय सूचना मिलने पर 112 नंबर की पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए भर्ती कराया। इस मामले में उन्होंने कप्तान से मिलकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने घटना की वीडियो और फोटो पुलिस अधिकारियों को दिखाएं। पथराव के बाद की वीडियो वायरल भी हो रहा है।

19 6

वहीं पीड़ित पक्ष भयभीत दिखाई दिया। पीड़ित का कहना था कि आरोपी मंगलवार रात को फिर हमला करने की धमकी दे रहे थे। कंकरखेड़ा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही ने कहा विशेष समुदाय के द्वारा यह ग्रामीण पीड़ित थे। उन्होंने कहा कि उनका संगठन पीड़ित दलित पक्ष का पूरा सहयोग करेगा। हर तरह से दलित पक्ष की सुरक्षा की जाएगी।

कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सक्सेना का कहना है कि इस संबंध में पीड़ित पक्ष से कई बार संपर्क किया गया। फोन करके उनको थाने बुलाया गया। लेकिन दोपहर तक उस पक्ष से कोई थाने नहीं आया था। दोपहर बाद शिकायती पत्र प्राप्त हुआ है। आरोपी के खिलाफ तहरीर के आधार पर ही मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। इस मामले की जांच सीओ साहब द्वारा की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments