Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorविविध संस्कृतियों का अद्भुत संगम है भारत: लोकेंद्र्र

विविध संस्कृतियों का अद्भुत संगम है भारत: लोकेंद्र्र

- Advertisement -
  • एनसीसी कैडेट्स ने निकली राष्ट्रीय एकता जागरुकता रैली

जनवाणी संवाददाता |

शामली: राष्ट्रीय किसान इंटर कॉलेज एनसीसी की सब यूनिट के कैडेट्स ने राष्ट्रीय एकता विषय को लेकर एक जागरूकता रैली निकाली। रैली के बाद कैडेट्स की गोष्ठी का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य कैप्टन लोकेंद्र कुमार ने कहा कि हम एक विशाल देश के निवासी है जहां विभिन्न धर्मों जतियों, पंथ और

सम्प्रदायों के लोग रहते है, जो अनेक भाषाएं बोलते है। हमारा देश अनेकोें संस्कृतियों का अदभुत संगम बनकर दुनिया के सामने एक शानदार और मजबूत राष्ट्र के रूप में खड़ा है। एनएस मलिक ने कहा कि कुछ ऐसे कारण है जो हमारे राष्ट्र की छवि को विश्व पटल पर कमजोर करते है। हम सब को मिलकर उन कारणों जैसे जातिवाद, संप्रदायिकता, प्रांतीयता की भावना, भाषावाद, अशिक्षा, गरीबी और बेरोजगारी और उग्रवाद पर नियंत्रण करने के लिये निर्णयात्मक कदम उठाने होंगे। अत: प्रत्येक कैडेट इन भावनाओं से ऊपर उठकर समाज को जोड़ने, शिक्षा का प्रचार और प्रसार करने और अलगाव वादी भावना पर नियंत्रण करने के लिए जागरूकता अभियान चलाए।

कार्यक्रम में पुष्पेंद्र हुड्डा, श्रवण तोमर, दिनेश कुमार, पंकज कुमार, ऋचा भारद्वाज, पारुल रानी, चंचल चौहान, गोपाल, अनिल कुमार आदि शामिल रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments