Friday, July 30, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSचाहर के धमाल से भारत ने जीती सीरीज

चाहर के धमाल से भारत ने जीती सीरीज

- Advertisement -
  • भारत ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बनाई

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: रोमाचंक मैच में दीपक चाहर के आलराउंडर प्रदर्शन के कारण भारत ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है। दीपक चाहर नाबाद 69 रन और भुवनेश्वर ने नाबाद 19 रन बनाए। दीपक और भुवी ने आठवें विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी निभाई।

इससे पहले चरिथ असालांका और सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो के अर्धशतक से श्रीलंका ने मंगलवार को यहां भारत के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में नौ विकेट पर 275 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

असालांका ने 68 गेंद में छह चौकों की मदद से 65 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जबकि फर्नांडो ने 71 गेंद में 50 रन बनाए। निचले क्रम में चमिका करूणारत्ने (33 गेंद में नाबाद 44, पांच चौके) ने तेजतर्रार पारी खेली जिससे टीम अंतिम 10 ओवर में 79 रन जोड़ने में सफल रही।

करूणारत्ने ने असालांका के साथ सातवें विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी भी की। भारत की ओर से लेग स्पिनर चहल ने 50 रन जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 54 रन पर तीन-तीन विकेट चटकाए। दीपक चाहर ने 53 रन देकर दो विकेट हासिल किए। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

फर्नांडो और मिनोद भानुका (36) ने पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़कर एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। मिनोद और फर्नांडो दोनों को चाहर के ओवर में जीवनदान मिला। पारी के दूसरे ओवर में चाहर की गेंद पर स्लिप में मनीष पांडे ने मिनोद का कैच टपकाया जबकि इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में भुवनेश्वर बाउंड्री से अंदर आ गए और गेंद उनके ऊपर से छह रन के लिए चली गई।

मिनोद ने इसके बाद भुवनेश्वर और चाहर दोनों पर दो-दो चौके मारे जबकि फर्नांडो ने चहल पर चौके के साथ आठवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। भारतीय गेंदबाजों ने इसके बाद श्रीलंका के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाया और अगले पांच ओवर में कोई बाउंड्री नहीं लगी।

टीम को इसका फायदा 14वें ओवर में मिनोद के विकेट के रूप में मिला जो चहल की गेंद पर पांडे को कैच दे बैठे। चहल ने अगली गेंद पर भानुका राजपक्षे (00) को भी विकेटकीपर इशान किशन के हाथों कैच कराया। फर्नांडो और अनुभवी धनंजय डिसिल्वा (32) ने इसके बाद 21वें ओवर में स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया।

फर्नांडो ने 24वें ओवर में कुणाल पंड्या पर चौके के साथ आठ ओवर के बाद पहली बाउंड्री लगाई। अगले ओवर में फर्नांडो ने भुवनेश्वर की गेंद पर एक रन के साथ 70 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद गेंद को हवा में लहराकर मिड आन पर कुणाल को कैच दे बैठे।

उन्होंने 71 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा। डिसिल्वा भी इसके बाद चाहर की गेंद को हवा में खेलकर मिड आफ पर धवन को आसान कैच थमा बैठे। चहल ने गेंदबाजी में वापसी करते हुए श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (16) को बोल्ड किया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments