Wednesday, October 20, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSटोक्यो में प्रतिस्पर्धाएं शुरू, सॉफ्टबॉल में जीते जापान और अमेरिका

टोक्यो में प्रतिस्पर्धाएं शुरू, सॉफ्टबॉल में जीते जापान और अमेरिका

- Advertisement -
  • जापान ने सॉफ्टबॉल में आॅस्ट्रेलिया को एकतरफा मुकाबले में 8-1 से दी शिकस्त

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: एक साल के विलंब के बाद टोक्यो ओलंपिक में जब प्रतिस्पर्धाएं शुरू हुईं तो मेजबान जापान ने विजयी शुरुआत करते हुए बुधवार को सॉफ्टबॉल में आॅस्ट्रेलिया को एकतरफा मुकाबले में 8-1 से शिकस्त दी।
मुकाबले का आयोजन लगभग पूरी तरह से खाली स्टेडियम में किया गया।

कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रशंसकों के स्टेडियम में प्रवेश पर प्रतिबंध है। महामारी के कारण पिछले साल इन खेलों को स्थगित किया गया था। जापान और आस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला 30,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में खेला गया लेकिन इस दौरान लगभग 50 ही दर्शक मौजूद थे जिसमें टीम और ओलंपिक अधिकारी तथा मीडियाकर्मी शामिल थे।

जापान की टीम 2008 बीजिंग खेलों में सॉफ्टबॉल में अमेरिका को हराकर जीते स्वर्ण पदक का बचाव कर रही है। दूसरी तरफ अमेरिका ने भी जीत के साथ शुरुआत करते हुए इटली को 2-0 से शिकस्त दी। बीजिंग ओलंपिक 2008 की अमेरिकी टीम का हिस्सा रही 38 साल की कैट ओस्टरमैन ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

जापान ने 2008 अमेरिका को हराकर ही सॉफ्टबॉल का खिताब जीता था। सॉफ्टबॉल और बेसबॉल को 2012 और 2016 खेलों से बाहर कर दिया गया था लेकिन तोक्यो खेलों में इन दोनों प्रतियोगिताओं की वापसी हुई है। इन्हें पेरिस 2024 खेलों में जगह नहीं मिलेगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments