Friday, July 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutयूक्रेन में तबाही का मंजर देख भारतीय छात्र सहमे

यूक्रेन में तबाही का मंजर देख भारतीय छात्र सहमे

- Advertisement -
  • परिजन वीडियो कॉलिंग कर बंधा रहे ढांढस, मकान से 500 मीटर दूर हुआ विस्फोट

जनवाणी संवाददाता |

गाजियाबाद: शहर के राजनगर एक्सटेंशन की एक सोसाइटी के निवासी ओमबीर चौधरी बेटी अनुष्का को लेकर तनाव में थे। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह पांच बजे फोन करके वहां की स्थिति बताई, तो उनका ब्लडप्रेशर लो हो गया। बेटी ने बताया कि मकान से 500 मीटर दूर बम विस्फोट हुआ, तो डरकर उसने 14 किमी दूर अपनी मित्र दीप्ति के मकान पर जाकर शरण ली। वहां पर अनुष्का 10 से अधिक विद्यार्थियों के साथ हैं। ओमबीर चौधरी ने बेटी को हौसला दिया।

मुरादनगर के दो छात्र यूक्रेन में फंसे, परिजन परेशान

यूक्रेन में मुरादनगर के दो एमबीबीएस के छात्र फंसे हुए हैं, उनके परिजनों को बच्चों की चिंता सता रही है, परिजन लगातार बच्चों से बातचीत कर उनकी सलामती पूछ रहे है। कोशिश यही है कि उनके बच्चे जल्द से जल्द अपने वतन लौट आएं। मुरादनगर शहर की कोट कॉलोनी निवासी हाजी एजाज अहमद वार्ड-25 के सभासद है, परिवार में पत्नी हज्जन अफसरी, बेटा अंजर शेख, शहजार शेख, मोहम्मद जैद, बेटी अनमता है।

सभासद एजाज अहमद ने बताया कि बेटा जैद तीन महीने पहले नीट का परीक्षा पास करने के बाद एमबीबीएस करने के लिए यूक्रेन के खारर्की में पढ़ाई कर के लिए गया था। बेटे जैद से फोन पर बात हुई थी, बताया कि हॉस्टल में रहने वाले सभी छात्र नीचे वाले फ्लोर पर रहे हैं। हॉस्टल प्रबंधन ने खाने पीने की व्यवस्था की है। अभी वह सुरक्षित है, लेकिन अपने वतन जल्दी लौटना चाहता है, डर लगा रहता है कि कहीं हमला न हो जाये। 26 फरवरी का टिकट आने के लिए बुक था, लेकिन फ्लाइट रद होने के कारण अब आना नहीं होगा।

बेटे को न भेजते तो अच्छा था

हरसांव गांव निवासी मनोज कुमार का पुत्र अभिषेक भी यूक्रेन की खार्किव नेशनल मेडिकल विश्वविद्यालय से एमबीबीएस कर रहा है। उसका इसी साल दाखिला हुआ था और वह 14 फरवरी को ही यूक्रेन पहुंचा था। तभी से हालात बिगड़ने शुरू हो गए थे। आदित्य चौहान ने बताया कि यहां हालात सामान्य है। उनका एक रिश्तेदार आशु चौहान भी वहां है, जो हरियाणा का रहने वाला है। यहां अभी हालात अभी ठीक है। पिता विनोद पुत्र का हौसला बढ़ा रहे है। कहते हैं कि बेटे को न भेजते तो अच्छा होता।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
5
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments