Tuesday, January 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeEntertainment Newsपांच मिलियन से अधिक समोसे खा जाते हैं भारतीय

पांच मिलियन से अधिक समोसे खा जाते हैं भारतीय

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: फूड डिलीवरी पोर्टल स्विगी ने साल के अंत में अपने ऐप पर आए ऑर्डर के आधार पर कई खुलासे किये। स्विग्गी ने बताया कि आखिर कौन सी है वो डिश जिसे सबसे ज्यादा बार ऑर्डर किया गया है?

भारत में समय के साथ लोग काफी ज्यादा टेक फ्रेंडली हो गए हैं. पहले जहां लोग पास की दुकान से जाकर समोसे-कचोरी पैक करवाते थे, वहीं अब लोग ऑनलाइन ही ऑर्डर प्लेस कर देते हैं। भारत में सबसे ज्यादा जोमाटो और स्विगी का इस्तेमाल किया जाता है। इनमें से स्विगी पर साल के आखिरी में एक ‘StatEATstics’ रिपोर्ट जारी करती है। इसमें सालभर में ऐप पर प्लेस ऑर्डर के आधार पर कई तरह की चीजों का खुलासा किया जाता है।

स्विगी के ‘StatEATstics’ रिपोर्ट में पता चलता है कि किस डिश को कितनी बार ऑर्डर किया गया? कौन सी डिश लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आई और कौन सी डिश को लोगों ने नकार दिया। इसके अलावा किस डिश को लोग नाश्ते में पसंद करते हैं, या डिनर में सबसे ज्यादा क्या ऑर्डर किया गया? पिछले साल की ही तरह इस साल भी स्विगी पर सबसे ज्यादा बार ऑर्डर होने वाले डिश बिरयानी ही रही। इस साल हर एक मिनट 115 प्लेट बिरयानी खाई गई।

सबसे फेवरिट स्नैक्स                                                                          

इसके अलावा स्विगी की रिपोर्ट में सबसे ज्यादा खाया जाने वाला स्नैक रहा समोसा। सालभर में ऐप के जरिए 50 लाख समोसे ऑर्डर किये गए। यानी लगभग न्यूजीलैंड देश की जनसंख्या के बराबर समोसे भारत के लोगों ने साल भर में खा लिए हैं। स्विगी ने ये छठवीं ‘StatEATstics’ रिपोर्ट जारी की है। साल 2020 की रिपोर्ट में भी सबसे ज्यादा ऑर्डर होने वाली डिश बिरयानी ही थी। पिछले साल हर एक मिनट में 90 प्लेट बिरयानी ऑर्डर हुई थी। इस साल ये 115 पर पहुंच गया है।

अन्य फैक्ट्स भी शॉकिंग                                                                    

स्विगी ने 2021 में चार लाख 25 हजार नए यूजर्स जोड़े। ऑर्डर हुई बिरयानी में चिकन की संख्या वेज से 43 लाख गुना ज्यादा थी। इसमें सबसे ज्यादा ऑर्डर लखनऊ, चेन्नई और हैदराबाद से है। इसके अलावा एक और पॉइंट सबसे चर्चित रहा। वो ये कि कोलकाता में एक शख्स द्वारा मटन बिरयानी ऑर्डर करने पर स्विगी जिनि ने 39 किलोमीटर दूर जाकर ऑर्डर डिलीवर किया था। बात अगर स्नैक्स की करें, तो समोसा के बाद चिकन विंग्स और पाव भाजी का नंबर आता है।

What’s your Reaction?
+1
9.9k
+1
15.6k
+1
99.9k
+1
12.4k
+1
10.9k
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments