Tuesday, September 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeCricket Newsक्रिकेट: आज श्रीलंका के विरूद्ध भारत का दूसरा मुकाबला

क्रिकेट: आज श्रीलंका के विरूद्ध भारत का दूसरा मुकाबला

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 मंगलवार को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात के आठ बजे से शुरू होगा। टीम इंडिया जब दूसरा टी-20 खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी तो उसकी निगाह सीरीज पर कब्जा करने की होगी।

फिलहाल, तीन मैचों की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है। पहला टी-20 जीतने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं। बता दें कि भारत ने पहले मैच में श्रीलंका को 38 रन से हराया था।

दूसरे टी-20 में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना कम है। वहीं, पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे। इस लिहाज से इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो टीम में बदलाव हो सकते हैं।

हालांकि उम्मीद है कि यह दोनों कम से कम आज के मुकाबले में खेलेंगे। अंतिम मैच में इन दोनों खिलाड़ियों को आराम मिल सकता है। वहीं, दूसरे टी-20 में मनीष पांडे की जगह देवदत्त पडीक्कल और ऋतुराज गायकवाड़ को तरजीह दी जा सकती है।

टीम के लिए हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी फॉर्म भी चिंता का सबब है। श्रीलंका के खिलाफ वह अब तक प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने ठीक-ठाक गेंदबाजी की है। मगर पीठ की सर्जरी से पहले की तरह वह इस सीरीज में गेंदबाजी करने में नाकाम रहे हैं। वहीं, भारतीय गेंदबाजों ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया।

युजवेंद्र चहल और वरूण चक्रवर्ती एक बार फिर प्रभावित करने की कोशिश करेंगे। ये दोनों टीम में कलाई के स्पिनर के स्थान के लिए चुनौती पेश कर रहे हैं।

श्रीलंका के लिए वन-डे की तुलना में टी-20 सीरीज कड़ी चुनौती होगी क्योंकि उसके पास लगातार बड़े शॉट खेलकर मैच का रुख बदलने वाले खिलाड़ी नहीं हैं।

पहले मुकाबले में चरिथ असलंका ने 44 रन की पारी खेलकर भारत पर दबाव डालने का प्रयास किया था लेकिन टीम को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा सके। वानिंदु हसरंगा ने अपनी लेग स्पिन से प्रभावित किया है।

टीम इस प्रकार हैं:

भारत: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षा, पथुम निसानका, चरिथ असलंका, वानिन्दु हसरंगा, अशेन बंडारा, मिनोद भानुका, लाहिरू उदारा, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, बिनुरा फर्नांडो, दुष्मंता चमीरा, लक्षण संदाकन, अकिला धनंजय, शिरन फर्नांडो, धनंजय लक्षण, इशान जयरत्ने, प्रवीण जयविक्रमा, असित फर्नांडो, कासुन रजिता, लाहिरू कुमारा और इसुरू उदाना।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments