Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliजिलाधिकारी ने किया कंट्रोल रूम का निरीक्षण

जिलाधिकारी ने किया कंट्रोल रूम का निरीक्षण

- Advertisement -
  • कहा, सी-विजील ऐप की जानकारी आमजन को दें

जनवाणी संवाददाता |

शामली: ​विधानसभा चुनाव को विधिवत समयबद्ध, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कलक्ट्रेट स्थित एनआईसी में स्थापित कंट्रोल रूम का जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी जसजीत कौर ने निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कहा कि वे सी-विजील ऐप की जानकारी अधिक से अधिक लोगों को दें। इस ऐप के जरिए चुनाव संबंधी किसी भी तरह की शिकायत की जा सकती है।

सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी जसजीत कौर ने एनआईसी का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने शिकायत पंजिका का निरीक्षण करते हुए सी-विजील ऐप के माध्यम से व टोल फ्री नंबर -1950 के अलावा टेलीफोन नंबर-01398-270078 पर प्राप्त शिकायतों के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

साथ ही, संबंधित अधिकारियों को शिकायतों के निस्तारण के आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित निर्वाचन अधिकारी एवं विभागीय अधिकारियों को सी-विजील ऐप व टोल फ्री नंबर-1950 के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को बताए जाने के निर्देश दिए।

इस इस ऐप को अपने फोन में डाउनलोड कर किसी भी प्रकार की निर्वाचन से संबंधित शिकायत की जा सकती है।

निरीक्षण के समय डिप्टी कलेक्टर शिव प्रकाश यादव, मणि अरोड़ा, कंट्रोल रूम प्रभारी उपायुक्त स्वत: रोजगार शैलेन व्यास, ई- डिस्टिक मैनेजर हर्ष अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

इनसेट

ईवीएम, वीवीपैट का प्रथम रेंडमाइजेशन
विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के समक्ष जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी जसजीत कौर की उपस्थिति में जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अश्वनी कुमार शर्मा के माध्यम से ईवीएम और वीवीपैट का प्रथम रेंडमाइजेशन प्रारंभ किया गया।

रेंडमाइजेशन के समय ईवीएम व वीवीपैट के प्रभारी लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता प्रेम सिंह, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी वेदपाल सिंह सहित राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments