Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarजनपद मे 6.2 लाख हर घर तिरंगा झंडा लक्ष्य को प्राप्त करने...

जनपद मे 6.2 लाख हर घर तिरंगा झंडा लक्ष्य को प्राप्त करने के दिये निर्देश

- Advertisement -
  • जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत हर घर तिरंगा कार्यक्रम के सम्बन्ध में बैठक का आयोजन

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को कलक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत हर घर तिरंगा कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन को जिला स्तरीय गठित कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में जिलाधिकारी महोदय ने बताया कि स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव देश भर में गरिमामय रूप से मनाया जा रहा है। इन कार्यक्रमों के अन्तर्गत आजादी का अमृत महोत्सव के क्रियान्वयन हेतु गठित राष्ट्रीय कार्यान्वयन समिति (एनआईसी) द्वारा 11 अगस्त से 17 अगस्त, 2022 के मध्य ’’हर घर तिरंगा’’ कार्यक्रम अनुमोदित किया गया है। इसके अन्तर्गत प्रत्येक भारतीय को अपने घर एवं प्रतिष्ठानों पर झण्डा फहराने के लिये प्रेरित करना है। कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य प्रत्येक नागरिक के मन में राष्ट्रप्रेम की भावना को जाग्रत करते हुए स्वतंत्रता के प्रतीकों के प्रति सम्मान का भाव उजागर करना है।

जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत 11 अगस्त से 17 अगस्त 2022 के मध्य सभी घरों, सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों, सभी सरकारी भवनों, टोल प्लाजा, जितने भी तरीके के संस्थान हो सकते हैं, सभी बसों, ट्रकों आदि पर हमारा गौरव का प्रतीक तिरंगा फहराया जाएगा। जिसके लिये बहुत बड़ी संख्या में झंडा तैयार करना होगा।

बैठक में झंडा तैयार करने उसके लिए कपड़े और धनराशि की व्यवस्था इत्यादि के संबंध में चर्चा की गई। इसमें समस्त उप जिलाधिकारियों, सभी खंड विकास अधिकारियों, अधिशासी अधिकारियों, जिला स्तरीय अधिकारियों आदि को उत्तरदायित्व सौंपा गया है। जिलाधिकारी महोदय ने बताया कि जनपद में हम बहुत ही उत्साह और गरिमामई तरीके से उत्सव को मनाएंगे।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया, अपर जिलाधिकारी नरेन्द्र बहादुर सिंह, नगर मजिस्ट्रेट, जिला विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, अधिशाषी अधिकारी सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी सहित सम्बन्धित उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments