Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsलखनऊ / आस-पासराजमार्गों पर संकेतक, स्टीकर आदि को लगवाने का कार्य शीघ्र पूरा करने...

राजमार्गों पर संकेतक, स्टीकर आदि को लगवाने का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के क्रम में प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जुड़ने वाले तीनों राष्ट्रीय राजमार्गो पर यातायात के सुचारू रूप से संचालन के लिए अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में मंगलवार को लोक भवन स्थित कमाण्ड सेण्डर में एक उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें पुलिस महानिदेशक, डीएस चौहान भी उपस्थित रहे।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने राष्ट्रीय राजमार्गों विशेषकर शहीद पथ पर भी वाहनों की गति सीमा व उसके उल्लंघन पर होने वाली कार्रवाई की जानकारी से संबंधित पर्याप्त मात्रा में संकेतक एवं चिन्हकों के बोर्ड, स्टीकर आदि को लगवाये जाने में हुई प्रगति की समीक्षा की तथा यह कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर लखनऊ से कानपुर, लखनऊ से बाराबंकी एवं लखनऊ से सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात के सुचारू संचालन, सर्विस लेन को अवैध अतिक्रमण से मुक्त करने, समुचित प्रकाश एवं सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पूर्व की बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर लिये गये निर्णयों के क्रम में अब तक हुई प्रगति की गहन समीक्षा की गयी।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने यातायात के सुचारू रूप संचालन हेतु विभिन्न विभागों में परस्पर समन्वय से कार्रवाई किये जाने के निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए नगर निगम, जिला व पुलिस प्रशासन, एनएचएआई, पीडब्लूडी, लखनऊ विकास प्राधिकरण व यातायात विभाग के लिए नामित नोडल अधिकारियों की एक टीम बना कर प्रभावी पर्यवेक्षण व समुचित कार्रवाई की जायें। यह टीम प्रत्येक सप्ताह बैठक कर यातायात के सुचारू संचालन से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर परस्पर संवाद कर उसके शीघ्र समाधान हेतु कार्रवाई करेगी तथा उसकी जानकारी शासन को भी देगी।

नगर में ई रिक्शा संचालन से होने वाले जाम की समस्याओं पर भी विचार किया गया। बैठक में सभी ई रिक्शों के पंजीकरण कराये जाने तथा उनके रूट निर्धारण आदि की व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये गये। जिन स्थानों से अवैध अतिक्रमण अथवा अवैध टैक्सी, आटों, बस स्टैण्ड हटाये गये है, उनके पुनः स्थापित होने पर जिला व पुलिस प्रशासन को सख्त कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments