Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsलखनऊ / आस-पासरेलमंत्री ने उत्‍तर रेलवे के बिजनौर रेलवे स्‍टेशन का निरीक्षण किया

रेलमंत्री ने उत्‍तर रेलवे के बिजनौर रेलवे स्‍टेशन का निरीक्षण किया

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: रेलमंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने आज उत्‍तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल पर बिजनौर रेलवे स्‍टेशन का दौरा किया। दिल्‍ली सफदरजंग से निरीक्षण यान में सवार होने के बाद उन्‍होंने दिल्‍ली सफदरजंग-ग़ाजि़याबाद-बिजनौर रेलवे लाइन का विंडो निरीक्षण किया । मंत्री के साथ उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल, मुरादाबाद मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक, एन.एन. सिंह और उत्‍तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्‍यक्ष व मुरादाबाद मंडल के वरिष्‍ठ रेल अधिकारी उपस्थित थे ।

मंत्री को उत्‍तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल में चल रही विकासात्‍मक योजनाओं से अवगत कराया गया । उन्‍हें इस सेक्‍शन में आने वाले विभिन्‍न रेलवे स्‍टेशनों और वहां मौजूद यात्री सुविधाओं के संबंध में बताया गया । मार्ग में निरीक्षण यान गजरौला रेलवे स्‍टेशन पर रूका । यहॉं मंत्री ने कुछ जनप्रतिनिधियों से बातचीत की । उन्‍होंने उनकी मॉंगों को भी उत्‍सुकता से नोट किया ।

बिजनौर स्‍टेशन पहुँचने पर उन्‍होंने प्‍लेटफॉर्मों, सर्कुलेटिंग एरिया और वहॉं मौजूद यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया । मंत्री ने रेलवे स्‍टेशन के भीतर और आसपास स्‍वच्‍छता बनाए रखने के निर्देश दिए । उन्‍होंने रेलयात्रियों की सुविधा के लिए प्‍लेटफॉर्मों पर खानपान सुविधाऍं उपलब्‍ध कराने के भी निर्देश दिए ।

उन्‍होंने स्‍टेशन पर मौजूद मीडिया के लोगों से भी बातचीत की । उन्‍होंने उनके सवालों का जवाब दिया और बताया कि रेलवे चल रही विकासात्‍मक योजनाओं और यात्री सुविधाओं के कार्यों को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है । उन्‍होंने लोगों की मॉंगों और अपेक्षाओं, विशेष रूप से दिल्‍ली और लखनऊ के बीच बेहतर रेल सम्‍पर्क उपलब्‍ध कराने, को ध्‍यान से सुना । उन्‍होंने लोगों को आश्‍वासन दिया कि मेरठ-हस्तिनापुर-बिजनौर नई रेल लाइन के सर्वेक्षण का कार्य जल्‍दी ही पूरा कर लिया जायेगा ।

जनप्रतिनिधियों ने कर्मचारीयुक्‍त रेल फाटक संख्‍या 59-बी के स्‍थान पर रोड-ओवर/अंडर ब्रिज बनाए जाने का अनुरोध किया । रेलवे फाटक बंद होने से शहर के भीतर यातायात जाम की समस्‍या पैदा हो जाती है जिससे सड़क उपयोगकर्ताओं को अत्‍यधिक असुविधा होती है । मंत्री ने आश्‍वासन दिया कि रेल मंत्रालय इस क्षेत्र के रेल उपयोगकर्ताओं को बेहतर और आरामदायक यात्रा सुविधा उपलब्‍ध कराना सुनिश्चित करेगा ।

चल रहे यात्री सुविधा कार्यों की प्रगति पर संतोष प्रकट करते हुए मंत्री ने परामर्श दिया कि इन परियोजनाओं को निर्धारित समयावधि में पूरा कर लिया जाना चाहिए ताकि लोग इससे लाभान्वित हो सकें । उन्‍होंने रेलगाडि़यों के सुरक्षित और समयबद्ध परिचालन पर बल दिया ।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments