Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarजनपद में 1742 करोड़ के निवेश से आएगी खुशहाली

जनपद में 1742 करोड़ के निवेश से आएगी खुशहाली

- Advertisement -
  • जिले के प्रभारी मंत्री सोमेंद्र तोमर ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से होने वाले लाभ की दी जानकारी

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: जिले के प्रभारी मंत्री सोमेंद्र तोमर ने बताया कि जनपद मैं 1742 करोड़ के निवेश के प्रस्ताव शासन को मिले हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान 33 लाख 50 हजार करोड़ रुपिये निवेश के प्रस्ताव आए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश खुशाली की ओर बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कि जनहितकारी नीतियों के चलते ही यह हालात बने हैं।

शुक्रवार को विकास भवन सभागार में प्रदेश के उर्जा राज्यमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री सोमेंद्र तोमर ने लखनऊ में आयोजित हुई तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आंकड़ा पेश किया। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश को कभी बीमारू प्रदेश माना जाता था। लेकिन प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद से ही उद्योग और निवेश का माहौल बनना शुरू हुआ। उन्होंने बताया कि आज देश की जीडीपी में प्रदेश का 8 प्रतिशत का योगदान है।

प्रोजेक्टर पर फिल्म दिखाते हुए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से प्रदेश में आने वाले निवेश प्रस्ताव की जानकारी देते हुए प्रभारी मंत्री ने बताया कि प्रदेश में 33 लाख करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव में 45% पश्चिमी उत्तर प्रदेश से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 33 लाख करोड़ से अधिक के निवेश से 93.8 लाख नौजवानों को रोजगार हासिल होगा। उन्होंने जानकारी दी कि प्रत्येक इन्वेस्टर के साथ एक अधिकारी को जोड़ा गया है। ताकि निवेश प्रस्ताव को धरातल पर उतारने में किसी भी उद्यमी को कोई समस्या ना आए। जनपद में 450 करोड़ के निवेश का लक्ष्य मिला था। लेकिन स्थानीय उद्योगपतियों ने पीएम और सीएम की नीतियों में विश्वास जताते हुए 1742 करोड़ों के निवेश प्रस्ताव दिए हैं।

उन्होंने बताया कि जनपद में गत पेराई सत्र का 98% गन्ना मूल्य भुगतान हो चुका है। जबकि मौजूदा पेराई सत्र का भी 78% भुगतान किसानों को किया जा चुका है। उन्होंने आश्वस्त किया की किसानों के ट्यूबेल पर लगे मीटर से कोई बिल नहीं आएगा। पूर्व सांसद कुंवर भारतेंद्र सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, एमएलसी वंदना वर्मा, नितिन मलिक आदि शामिल रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments