Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarसमाज सुधार कार्यक्रम चलायेगी जमीयत उलमा-ए-हिन्द

समाज सुधार कार्यक्रम चलायेगी जमीयत उलमा-ए-हिन्द

- Advertisement -
  • जिला यूनिट की बैठक में लिया गया निर्णय, छह सदस्यों की समिति का किया गया गठन

जनवाणी संवाददाता |

मुज़फ्फरनगर: मंगलवार को जमीयत उलमा की विशेष बैठक का आयोजन हुआ। बैठक जिला उपाध्यक्ष हाजी अज़ीज़ुर्रहमान की अध्यक्षता व् जिला महासचिव मौलाना मुकर्रम अली क़ासमी के संचालन में सम्पन्न हुई। बैठक के उद्देश्यों पर विस्तार से प्रकाश डालते हुये मौलाना मुकर्रम कासमी ने कहा की समाज सुधार कार्यक्रम को मजबूती चलाने के लिए जमीयत उलमा-ए-हिन्द मेहनत कर रही है। उन्होंने कहा की बच्चे नशे के आदि बनकर अपनी ज़िंदगी को तबाह कर रहे है, जिनको रोकना समाज की ज़िम्मदारी बनती है। उन्होंने कहा शिक्षा को मजबूती के साथ हासिल करना भी बेहद ज़रूरी है। बैठक में इस्लाहे मुआशरा समाज सुधार कमेटी के संबंध में जिले में छह सदस्य कमेटी बनाई गयी।

कमेटी को दायित्व सौंपा गया की वो गाँव गाँव कस्बा कस्बा इस्लाहे मुआशरा की कमेटिया बनायेंगे। मुख्य अतिथि रहे मौलाना नज़र मुहम्मद क़ासमी ने कहा की जमीयत उलमा-ए-हिन्द का शानदार इतिहास रहा है, वो समाज हित में कार्य करती है और समाज की इस्लाह में विशेष भूमिका निभाती है। अध्यक्षता कर रहे हाजी अज़ीज़ुर्रहमान ने कहा की हमे अल्लाह से ताल्लुक को मजबूत करना होगा उन्होंने कहा की जमीयत उलमा-ए-हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष हज़रत मौलाना सय्यद अरशद मदनी साहब समाज सुधार कार्यक्रमों को पूरे देश में मजबूती से चला जोकि समाज हित बेहद ज़रूरी है। हाजी अज़ीज़ुर्रहमान ने कहा की समाज से नशे जुआ आदि की बीमारियों को समाप्त करने के लिए जगह जगह दौरा कर कर कार्यक्रम को चलायेंगे।

बैठक को बुढ़ाना नगर अध्यक्ष हाफ़िज़ शेरदीन ने सम्बोधित किया और कहा हमे सबको मिलकर समाज सुधार को मेहनत करनी है और हिदायत अल्लाह के हाथ में इस लिए सभी कार्यकर्ता मजबूती से कार्य करे। बैठक का समापन मुफ़्ती उस्मान की दुआ पर हुआ।

हाफ़िज़ शेर दीन, मौलाना ज़ुबैर रहमानी, कलीम त्यागी, मुफ़्ती अब्दुल कादिर क़ासमी मौ आसिफ कुरैशी, मौलाना मुहम्मद सादिक, मौलाना मुदस्सर, मुफ्ती मुहम्मद उस्मान, मौलाना इज़राइल, मौलाना साद, हाफिज तहसीन, मौलाना रिजवान, मौलाना शान मुहम्मद, मौलाना इमरान, मौलाना हारून, मौलाना अबुल कलाम, मुफ़्ती मुजीब उर रहमान, मौलाना जावेद, मुफ्ती ऐनुद्दीन, मुफ्ती नवीद, कलीम त्यागी, कारी इसरार रशीदी, मुहम्मद इकराम, मुहम्मद अकील आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments