Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatसात महीने बाद खुले स्कूल, जेडी ने लिया व्यवस्था का जायजा

सात महीने बाद खुले स्कूल, जेडी ने लिया व्यवस्था का जायजा

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

बिनौली: कोरोना संक्रमण के चलते हुये लॉकडाउन के करीब सात महीने बाद बिनौली क्षेत्र के सोमवार से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खुल गए हैं। प्रथम दिन संयुक्त शिक्षा निदेशक मेरठ मंडल मेरठ ने ओमप्रकाश द्विवेदी ने नोडल अधिकारी के रूप में स्कूलों में पहुचंकर कोविड-19 की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

स्कूलों में कक्षा 9 से 12वीं तक की कक्षाएं चली। कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। छात्र छात्राओं को कमरों में में दूर-दूर बैठाया गया। स्कूल में प्रवेश से पहले छात्रों छात्राओं के हाथ सेनेटाइज व थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई। छात्र छात्राओं को कोई परेशानी नहीं हो इसका पूरा ध्यान स्कूल प्रशासन और सरकार रख रही है। स्कूलों में दो पालियों में सुबह 8.50 से दोपहर 11.50 तक, कक्षा 9 व 10 और 12.20 से 3.20 तक कक्षा 11 व 12 की कक्षाएं चली।

53
गुरुकुल जिवाना में छात्र छात्राओं का थर्मल स्क्रिनिंग व हाथ सैनेटाइज कराते हुये।

कम संख्या में पहुंचे छात्र छात्राएं

स्कूलों के खुल जाने पर सोमवार को छात्र छात्राएं बहुत ही कम संख्या में स्कूल पहुंचे सर्व हितकारी इंटर कॉलेज बिनौली के प्रधानाचार्य सतीशचंद शर्मा, आर्य विद्यालय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य धर्मपाल सिंह, इंटरमीडिएट कॉलेज धनोरा सिल्वरनगर के प्रधानाचार्य सुशील चौधरी, बीपी इंटर कॉलेज बिजवाड़ा के प्रधानाचार्य नीरज कुमार अग्रवाल, श्री नेहरू स्मारक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य कृष्णपाल चौधरी, चौधरी दलीप सिंह इंटर कॉलेज ग्वालीखेड़ा के प्रधानाचार्य देशपाल सिंह तोमर, गजराज इंटर कॉलेज बरनावा के प्रधानाचार्य राजेश कुमार, आर्य कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या तेजवीरी, शांति देवी कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य सपना शर्मा, राजकीय इंटर कॉलेज दोझा के प्रधानाचार्य नितिन शाश्त्री, राजकीय इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या डॉ. रेखा सिंह ने जानकारी देते हुये बताया कि अभिवावकों से प्राप्त हुए सहमति पत्र के बराबर भी बच्चे स्कूल में नही पहुचे। प्रथम दिन छात्र छत्राओं की संख्या बहुत कम रही।

52 15
गुरुकुल जिवाना में छात्र छात्राओं का थर्मल स्क्रिनिंग व हाथ सैनेटाइज कराते हुये।

जेडी ने स्कूलों की व्यवस्था का लिया जायजा

संयुक्त शिक्षा निदेशक मेरठ मंडल मेरठ ओमप्रकाश द्विवेदी ने नोडल अधिकारी के रूप में सर्व हितकारी इंटर कॉलेज बिनौली,आर्य कन्या इंटर कॉलेज जिवाना गुलियांन व बीपी इंटर कॉलेज बिजवाड़ा में पहुचकर कोविड-19 से बचाव की व्यवस्थाओ का जायजा लिया और प्रथम दिन की छात्र छात्राओं की उपस्तिथि की जानकारी प्राप्त। इस दौरान उन्होंने स्कूलों के प्रधानाचार्यो को लापरवाही न बरतने के निर्देश दिये।

गुरूकुल जिवाना में यज्ञ के साथ शिक्षण कार्य शुरू

कोरोना संक्रमण के कारण हुये लाकडाउन के पश्चात करीब सात महीने बाद गुरुकुल इंटर नेशनल स्कूल जिवाना में पहुंचे छात्र छात्राओं को प्रधानाचार्य डॉ. राजीव खोखर, उपप्रधानाचार्य डॉ. सुशील वत्स ने सोशल डिस्टेंश का पालन कराते हुये उनके हाथ सनेटाइज व थर्मल स्क्रिनिग कराई। इसके उपरांत गुरुकुल परिसर में बनी यज्ञशाला में यज्ञ कर नवीन शैक्षिक सत्र का शुभारंभ किया गया। ब्रह्मा ओमपाल सिंह के निर्देशन में शिक्षक, शिक्षिकाओं, छात्र छात्राओं ने वैदिक मंत्रों के साथ कोरोना से मुक्ति की यज्ञ में आहुति दी। स्कूल संस्थापक प्रो. बलजीत सिंह आर्य ने कहा कि यज्ञ करने से वायु मंडल शुद्ध होता है। कोरोना से मुक्ति का एक मात्र उपाय यज्ञ है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments