Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsलखनऊ / आस-पासखजनी पुलिस का रत्तीभर हनक नहीं है चोरों पर

खजनी पुलिस का रत्तीभर हनक नहीं है चोरों पर

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ/गोरखपुर: ब्लॉक मुख्यालय को चोरों ने तीन बार चोरी का अंजाम दिया पुलिस को तीनों बार तहरीर मिली ठंडे बस्ते में डाल कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली। जिसका नतीजा यह हुआ चोरों का मनोबल इतना बढ़ गया तीसरी बार ब्लॉक मुख्यालय में चोरी की घटना को अंजाम दिए। जिसमें एक इनवर्टर बैटरी पर हाथ साफ किए आठ कमरों का ताला तोड़कर कागजातो को तितर-बितर किए चोरों की मंशा क्या थी।

इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। लेकिन, चोर बिल्कुल निडर होकर और ब्लॉक मुख्यालय को खंगाल डालें वही आज जब 10:00 बजे कार्यालय खुला तो ब्लॉक कर्मी ताला टूटा हुआ देखकर सकते में आ गए और इसकी सूचना खंड विकास अधिकारी को दिये। वह अपने कर्मचारियों के साथ चोरी की घटनाओं का निरीक्षण किए और ग्राम पंचायत अधिकारी के द्वारा थाना अध्यक्ष को तहरीर दिया गया।

78

प्रश्न यह उठता है कि जब सरकारी भवन में तीन तीन बार चोरी हो गई और पुलिस उसका खुलासा नहीं कर सकी तो पूरे थाना क्षेत्र में 50 चोरिया भी ठंडे बस्ते में पड़ी होगी क्या इन चोरियों की मानिटरिंग थाना प्रभारी से ऊपर के अधिकारी करते हैं या नहीं यह एक यक्ष प्रश्न है ऐसे जब सरकारी भवन ही सुरक्षित नहीं है तो आम जनता इन चोरों से कैसे निजात पाएगी खजनी पुलिस रात में पूरे कस्बे में अपने कागज में गस्त दिखाती है और फिर भी चोरी हो जा रही है इस घटना से खजनी के क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश है खंड विकास अधिकारी ने बताया की तहरीर थाने पर भेज दी गई है खजनी ब्लाक पर हो रही है चोरियां कहीं नहीं यह सेक्रेटरी और बाबू की लापरवाही या गमन का मामला उजागर करता है क्योंकि बार-बार होना चोरिया फाइलें गायब होना सूत्र बताते हैं किशोरी तो दिखावा है।

इसमें राजस्व गांव की फाइलें भी गायब होती हैं तो क्या यह संदिग्ध मामला साथ में बैठे लोग संज्ञान मिलेंगे या ऐसे ही चलता रहेगा और वही कहीं खजनी थाने के लापरवाह कभी हाथ है खजनी थाने से सटे ब्लॉक में इस तरह से ताला टूटा हु इस बार बार साल में तीन बार तो आज जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लायन आर्डर का गृह मंत्री पूरे देश को शिक्षा दे रहे हैं वही उन्हीं के जिले में उन्हीं के पुलिस की लापरवाही क्या दर्शाती है पुलिस एफ आई आर दर्ज करती है और ठंडे बस्ते में डाल देती है यह तीसरी घटना है ब्लॉक की अभी तक किसी भी घटना में कोई खुलासा नहीं हुआ है तो क्या यह भी मामला ऐसे ही रफा-दफा हो जाएगा या खजनी पुलिस इसमें कोई कार्रवाई करेगी।

वहीं इस मामले पर खजनी सर्किल के सीईओ से बात करने पर उन्होंने कहा मैं खुद घटनास्थल का निरीक्षण करूंगा जल्द खुलासा करूंगा।

सीडीओ का कार्यभार देख रहे परियोजना अधिकारी सुनील सिंह ने कहा इसकी जांच करा कर और उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया है। इसमें क्या कार्यवाही हो सकती है उसके लिए आदेशित किया जाएगा।

77

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments