Friday, June 14, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsरोहतक में हुई खाप पंचायत की मीटिंग, पहलवानों ने दी धमकी

रोहतक में हुई खाप पंचायत की मीटिंग, पहलवानों ने दी धमकी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध का एक महीना पूरा होने वाला है। आज रविवार को हरियाणा के रोहतक में जाट बिरादीह के खाप पंचायतों की बैठक भी की गई। इस दौरान जाट खाप पंचायतों ने पहलवानों के धरने का समर्थन करने का ऐलान कर दिया है। इस पंचायत में पहलवान साक्षी मलिक भी पहुंची हुईं थीं।

बता दें कि पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट के नेतृत्व में बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार करने का 15 दिन का अल्टीमेटम आज खत्म हो रहा है, जिसके बाद आज ही उनके अगले कदम के बारे में ‘बड़े फैसले’ की घोषणा की जा सकती है।

दरअसल, विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने शनिवार को चेतावनी दी थी कि बृजभूषण शरण के खिलाफ सरकार की निष्क्रियता के कारण खाप पंचायत ऐसा फैसला ले सकती है जो शायद ‘देश के हित में नहीं होगा’।

इस दौरान विनेश फोगाट ने कहा था कि खाप पंचायत के फैसले से देश को किसानों के आंदोलन की तरह ही नुकसान हो सकता है, जो करीब 13 महीने तक चला था।

विनेश ने जंतर मंतर पर संवाददाता सम्मेलन में धमकी दिया था, ‘हमारे बुजुर्ग (रविवार को) जो फैसला लेते हैं, वह बड़ा हो सकता है।

ऐसा हो सकता है कि वह देश के हित में नहीं हो। इससे देश को नुकसान पहुंच सकता है।’ उन्होंने कहा कि यह एक आसान लड़ाई नहीं है और पहलवान भी अभ्यास और प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पा रहे है। उन्हें काफी कुछ गंवाना पड़ रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments