Tuesday, March 9, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Baghpat कन्या जूनियर हाईस्कूल भू-माफियाओं ने किया ध्वस्त

कन्या जूनियर हाईस्कूल भू-माफियाओं ने किया ध्वस्त

- Advertisement -
0
  • कार्यवाही न रूकने पर अध्यापिकाओं ने दी धरने पर बैठने की चेतावनी

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: बड़ौत में मंडी स्थित जैन कन्या जूनियर हाई स्कूल के भवन को जर्जर बताकर तोड़े जाने से अध्यापिकाओं में रोष है। उनका आरोप है कि जर्जर भवन की आड़ में भूमाफियाओं ने पूरा विद्यालय भवन ही ध्वस्त कर दिया। आरोप है कि एसडीएम के आदेश पर पुलिस की देख रेख में ध्वस्तीकरण का काम चल रहा है।

इस संबंध में शुक्रवार को स्कूल अध्यापिकाओं ने एसपी को एक शिकायती पत्र दिया और स्कूल में चल रहा ध्वस्तीकरण का कार्य बंद कराने की मांग की और ध्वस्तकरण की कार्रवाई बंद न होने पर अनशन पर बैठने की चेतावनी दी।

बताया गया है कि नगर बड़ौत किसी व्यक्ति ने जैन क्न्या जूनियर हाईस्कूल के भवन को जर्जर बताते हुए वहां पर कभी भी कोई हादसा होने की आशंका व्यक्त की थी। एसडीएम ने जर्जर भवन को गिराने के आदेश दिए थे। अध्यापिकाओं के अनुसार टैक्निकल कमेटी की रिपोर्ट में मात्र लैट्रीन व बाथरूम को ही जर्जर बताया गया था।

आरोप है कि स्कूल की प्रबंध समिति वर्तमान में कालातीत चल रही है। इसी का लाभ उठाकर कुछ भूमाफिया स्कूल की भूमि पर कब्जा करने के लिए प्रयासरत हैं। अधापिकाओं का आरोप है कि बिना नोटिस जारी किए ही विद्यालय भवन तोड़ा जाना अनुचित है।

उनका कहना है कि स्कूल की वैकल्पिक व्यवस्था किए बिना ही भवन तोड़ दिया गया। इससे छात्राओं की पढ़ाई भी प्रभावित होगी और अध्यापिकाओं का भविष्य भी अंधकारमय हो जाएगा। शुक्रवार को स्कूल का समस्त स्टाफ एसपी से मिला और इस संबंध में उन्हें एक प्रार्थना पत्र देकर ध्वस्तकरण करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई कराने की मांग की।

अध्यापिकाओं ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पर रोक न लगने पर अनशन शुरू करने की चेतावनी दी है। इस अवसर पर प्रधानाध्यापिका गरिमा जैन , सहायक अध्यापिका नेहा जैन, चांदनी जैन, सरिता व अंजू जैन तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राहुल शर्मा आदि मौजूद थे।

इस संबंध में एसपी अभिषेक सिंह का कहना है कि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई एसडीएम बड़ौत के आदेश पर की जा रही है। एसडीएम ने शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस फोर्स उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था। एसडीएम के अनुरोध पर ही वहां पर पुलिस बल लगाया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments