Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकानून व्यवस्था: बेखौफ बदमाशों ने एटीएम मशीन काटी

कानून व्यवस्था: बेखौफ बदमाशों ने एटीएम मशीन काटी

- Advertisement -
  • बदमाशों ने एक्सिस बैंक की मशीन काट उड़ाए 9.50 लाख
  • बैंक कर्मियों ने एटीएम में चोरी होने के 11 घंटे बाद दी पुलिस को सूचना
  • एसपी सिटी, एएसपी ब्रह्मपुरी समेत थाना पुलिस पहुंची मौके पर
  • हर पहलू पर पुलिस कर रही जांच, कैमरे भी मिलें खराब

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: जिले में बदमाश बेखौफ है। बदमाश आए दिन हत्या व चोरी की वारदात को अंजाम देकर आसानी से फरार हो जाते है। इसी तरह बदमाशों ने रोहटा रोड स्थित गगन एनक्लेव की मार्केट में लगे एक्सिस बैंक की एटीएम मशीन पर धावा बोल दिया। बदमाशों ने एटीएम मशीन को पहले गैस कटर से काटा और फिर उसमे रखे 9.50 लाख रुपये लूटकर ले गए। एटीएम में लूटपाट की सूचना मिलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

एसपी सिटी, एएसपी ब्रह्मपुरी समेत दो थानों की पुलिस और फोरसिंक टीम मौके पर पहुंची। वहीं, बैंक अधिकारियों ने एटीएम मशीन में हुई लूटपाट की घटना को पुलिस अधिकारियों से 11 घंटे तक छुपाई रखी। बैंक अधिकारियों द्वारा एटीएम मशीन की लूटपाट को छुपाने को लेकर पुलिस हर पहलू पर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

बता दें कि टीपीनगर थाना क्षेत्र की रोहटा रोड पर गगन एन्क्लेव की मार्केट में एक्सिस बैंक का एटीएम है। एटीएम मशीन पर कोई गार्ड नहीं रहता है। बदमाशों ने गुरुवार की तड़के तीन बजे एटीएम पर धावा बोल दिया और गैस कटर से एटीएम मशीन को काटकर उसमे रखे 9.50 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए।

10 7

बैंक अधिकारियों को एटीएम में हुई लूटपाट की सूचना सुबह ही मिल गई थी और एक कर्मचारी सुबह सात बजे ही एटीएम मशीन को देखने भी पहुंचा था। इसके कुछ देर बाद दूसरा कर्मचारी वहां पहुंचा और शटर बंद कर एटीएम मशीन की जांच पड़ताल करने के बाद वह भी वापस लौट गया। इसके बाद बैंक अधिकारियों ने घटना को पुलिस से दोपहर तक छुपाए रखा।

करीब 2.30 जैसे ही पुलिस को एटीएम मशीन में लूटपाट की जानकारी मिली तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और एसपी सिटी विनीत भटनागर समेत टीपीनगर और कंकरखेड़ा थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। एसपी सिटी ने मामले की जांच पड़ताल कर फोरेसिंक टीम को बुलाया। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को एटीएम मशीन को तोड़ने के औजार भी बरामद हुए है। इसके बाद एसपी सिटी ने बैंक अधिकारियों को मौके पर बुलाया और उनसे एटीएम मशीन में केश के आरे में जानकारी ली।

करीब एक सप्ताह पहले एटीएम में रखे गए थे 15 लाख रुपये

बैंक मैनेजर ने बताया कि एटीएम मशीन में करीब एक सप्ताह पहले ही 15 लाख रुपये जमा किए गए थे। बुधवार को भी टीम एटीएम मशीन में पैसे जमा करने के लिए आई थी, लेकिन मशीन से बैलेंस की पर्ची नहीं निकलने के कारण पैसे जमा नहीं किए जा सके थे। आशंका है कि बदमाश एटीएम मशीन से करीब 9.50 लाख रुपये का केश चोरी कर ले गए है।

48 हजार रुपये मिलें सुरक्षित

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि एटीएम मशीन के एक्सपर्ट को बुलाकर जब मशीन की जांच कराई गई तो एटीएम मशीन में 500 रुपये के नोटो की ट्रे से 48 हजार रुपये सुरक्षित मिलें है। साथ ही उन्होंने बताया कि दो हजार के नोटो की ट्रे में कोई पैसा नहीं था और 100-200 वाली ट्रे से करीब डेढ लाख रुपये का केश चोरी हुआ है।

कागजों में गार्ड की नियुक्ति, मौके पर कुछ नहीं

पुलिस की मानें तो बैंक अधिकारियों ने एटीएम मशीन की सुरक्षा के लिए कागजों में एक गार्ड की नियुक्ति कर रखी है। यही नहीं कागजों में गार्ड का वेतन 28 हजार रुपये भी दर्ज किया हुआ है। इसके बावजूद जब से यहां एटीएम मशीन रखी गई है, तब से एक दिन भी यहां गार्ड की ड्यूटी नहीं लग सकी है।

आखिर 11 घंटे तक बैंक अधिकारियों ने क्यों छिपाई घटना

एसपी सिटी के मुताबिक एक्सिस बैंक के एटीएम मशीन में लूटपाट की घटना गुरुवार सुबह तीन बजे हुई है। उसी समय बैंक अधिकारियों को घटना की जानकारी हो गई थी। यही नहीं सुबह सात बजे बैंक के कुछ कर्मचारी एटीएम मशीन की जांच करने भी पहुंचे थे। इसके बावजूद बैंक अधिकारियों ने घटना को पुलिस अधिकारियों से छुपाए रखा। एसपी सिटी ने बताया कि बैंक अधिकारियों ने अपने एडवोकेट से बात करने के बाद पुलिस को एटीएम मशीन में हुई लूटपाट की घटना को 11 घंटे बाद 2.30 बजे दी है।

एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि उनकी पहली प्राथमिकता बदमाशों को गिरफ्तार कर चोरी की गई रकम को बरामद करना है। इसके बाद बैंक अधिकारियों से इस घटना को 11 घंटे तक छुपाए जाने की तहकीकात की जाएगी। फिलहाल बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम का गठन कर दिया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments