Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatलहचौड़ा में कूड़े के ढेर से ग्रामीण परेशान, महामारी फैलने की आशंका

लहचौड़ा में कूड़े के ढेर से ग्रामीण परेशान, महामारी फैलने की आशंका

- Advertisement -
  • बीमारी फैलने का बना हुआ है खतरा, सफाई कर्मचारियों पर लगाया सफाई न करने का आरोप
  • शिकायत के बाद भी नहीं दिया जा रहा ध्यान, ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर दी आंदोलन की चेतावनी

जनवाणी संवाददाता |

चांदीनगर: लहचाौडा गांव में आबादी के बीचो बीच जगह जगह कूड़े का ढेर लगा होने से ग्रामीण बहुत परेशान हैं। कई बार शासन प्रशासन से कूडा उठाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन कोई भी सुनने को तैयार नहीं है। जहां कूड़ा पड़ा होने से हो रही दुर्गंध से मोहल्ले के लोगों का निकलना भी दुश्वार हो रहा है। कूड़े के ढेर के कारण संक्रमित मच्छर पैदा होने से बीमारी फैलने का खतरा मंडरा रहा है।

कूडे के कारण ग्रामीण भी परेशान हो चुके है और उनकी कोई भी सुनने के लिए तैयार नहीं है। हर बार शिकायत करने पर कूडा निस्तारण का आश्वासन दिया जाता है, लेकिन कूडा उठता तक नहीं है। गांव में एक सफाई कर्मी होने के कारण वह भी हर रोज नहीं आता।

52 7

ग्रामीणों ने जल्द ही कूड़े का निस्तारण नहीं होने पर ग्रामीणों का प्रदर्शन व आंदोलन की चेतावनी दी है। विनोद शर्मा एडवोकेट, कृष्ण शर्मा, बबली देवी, आशा देवी आदि ग्रामीणों ने बताया की गांव की आबादी के बीचोबीच लगे कूड़े के ढेर से दुर्गंध आ रही है वह मच्छर पैदा हो रहे हैं, जिससे बच्चों और बड़ों में बीमारी का खतरा मंडरा रहा है। इस मौके पर कृष्ण शर्मा, हरनंद, संतोष, अनिल, राजेंद्र, बालक राम, आशा, भारती, बबली, देवास आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

कूडे के ढेर से फैल रही बदबू
54 5
विनोद शर्मा ने बताया गांव में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं और उसकी दुर्गंध से निकलना दुश्वार हो रहा है। कई बार अधिकारियों को गांव में कूड़े के लगे ढेर को उठाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे संक्रमित मच्छर पैदा हो रहे हैं जिससे गांव में बीमारी फैलने का डर सता रहा है।

सफाई कर्मी भी नहीं देता गंदगी की तरफ ध्यान
55 6
एडवोकेट कृष्ण शर्मा ने बताया की गांव में कई सालों से आबादी के बीचो बीच कूड़े के ढेर लगे है। ग्रामीण अपने घरों का कूड़ा कबाड़ा यहीं पर डालते हैं। गांव में लगा सफाई कर्मी भी यहीं पर डालता है। कूड़ा मना करने के बाद भी नहीं मानता है कूड़े के दुर्गंध से मोहल्ले वाले लोग बहुत परेशान हैं। उनका अपने घरों से निकलना भी दुश्वार हो रहा है।

गंदगी के कारण खाना बनाना भी मुश्किल
56 5
बबली देवी ने बताया जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे होने से गंदगी फैल रही है, जिससे आबादी में रह रहे लोगों को कूड़े की दुर्गंध से घरों में बैठना भी मुश्किल हो रहा है और घरों में खाना बनाना मुश्किल साबित हो रहा है।

अधिकारी नहीं दे रहे सफाई की तरफ ध्यान
57 5
आशा देवी ने बताया गांव की सफाई की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के तहत कोई भी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहा है। स्वच्छता के आदेशों को अधिकारी हवा में उड़ा रहे हैं। कूड़ा उठाने की मांग करने के बाद भी नहीं उठाया जा रहा है, जिससे गांव में मच्छर पैदा हो रहे हैं और ग्रामीणों को बीमारी फैलने का डर सता रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments