Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand Newsट्रेनें चलने पर बदला हुआ नजर आएगा लक्सर रेलवे स्टेशन

ट्रेनें चलने पर बदला हुआ नजर आएगा लक्सर रेलवे स्टेशन

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

लक्सर: नगर में काफी समय से बंद पडे फुट ओवर ब्रिज पर आवागमन शुरू होने के लिए अभी लोगों को और इंतजार करना पड़ेगा। जर्जर हो चुके सौ साल से भी अधिक पुराने फुट ओवर ब्रिज के दोबारा निर्माण का कार्य विभाग ने शुरू करा दिया है।

लॉकडाउन के चलते छह माह से नियमित ट्रेनों का संचालन बंद है। विभाग अभी केवल चुनिंदा स्पेशल ट्रेनों का ही संचालन करा रहा है। लेकिन जब नियमित ट्रेनों का संचालन शुरू होगा तो उत्तर प्रदेश को उत्तराखंड के हरिद्वार, देहरादून, ऋषिकेश से जोड़ने वाले लक्सर रेलवे स्टेशन स्वरूप खासा बदला हुआ नजर आएगा। विभाग की ओर से इन दिनों रेलवे स्टेशन का कायाकल्प कराया जा रहा है।

रेलवे स्टेशन पर नए प्लेटफार्म के निर्माण के अलावा मुख्य द्वार, सर्कुलेटिंग एरिया में टिकटघर, पार्किंग, प्लेटफार्म संख्या तीन व चार पर प्लेटफार्म के नवीनीकरण समेत अन्य निर्माण कार्य चल रहे हैं। इन्हीं के साथ मुख्य मार्ग से स्टेशन तक सडक का निर्माण भी होने की उम्मीद है।

वहीं, रेलवे का फुट ओवर ब्रिज भी सौ साल से अधिक पुराना होने के चलते जर्जर हो गया था। विभाग मेन बाजार की ओर फुट नए फुट ओवर ब्रिज के निर्माण कराने के बाद अब सीमली की ओर फुटओवर ब्रिज का नवनिर्माण करा रहा है। दो दिन पहले पुरानी सीढीयों को हटाने के बाद अब यहां नई सीढ़ियों का निर्माण शुरू करा दिया गया है।

हालांकि निर्माण कार्यों के चलते फुट ओवर ब्रिज पर आवागमन पिछले काफी समय से बंद पडा हुआ। इससे नगर के लोगों को उत्तर से दक्षिण की ओर आवागमन के लिए आरओबी से घूमकर जाना पड रहा है। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। आइओडब्ल्यू बृजमोहन सिंह ने बताया कि निर्माण कार्यों के चलते आवागमन प्रभावित है। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद आवागमन शुरू करा दिया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments