Sunday, October 24, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSमध्यप्रदेश के सीएम शिवराज यूपीएससी में चयनित बच्चों से करेंगे बात

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज यूपीएससी में चयनित बच्चों से करेंगे बात

- Advertisement -

न्यूज ऐजेंसी वार्ता |

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज यहां सफलता के मंत्र कार्यक्रम में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) में चयनित बच्चों और प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रतिभागियों से संवाद करेंगे।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार राजधानी भोपाल के मिंटो हाल के मुख्य सभाकक्ष में अपरान्ह 3 बजे ‘सफलता के मंत्र’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में ‘प्रतिभाओं का परचम’ पुस्तिका का विमोचन भी होगा।

इसका प्रकाशन जनसंपर्क विभाग ने किया है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री यूपीएससी में चयनित बच्चों और प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रतिभागियों से संवाद करेंगे।

मध्यप्रदेश से प्रति वर्ष औसत रूप से 15 से 20 विद्यार्थी संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में चुने जाते हैं। प्रदेश में पहली बार इस परीक्षा में 38 विद्यार्थी चयनित हुए हैं, जो प्रदेश के लिए गौरव पूर्ण उपलब्धि है।

सफलता के मंत्र कार्यक्रम से प्रदेश के लाखों विद्यार्थी जुड़ेंगे। कक्षा 11वीं और 12वीं के कुछ विद्यार्थी भी मिंटो हाल के कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे और अन्य माध्यमों से कार्यक्रम से जुड़ेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह कार्यक्रम काफी उपयोगी रहेगा। सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर कार्यक्रम को प्रसारित किया जाएगा।

यूपीएससी में चयनित छात्र-छात्राओं द्वारा किए गए परिश्रम और प्राप्त सफलता की कहानी भी सुनाई जाएगी। सभी सफल विद्यार्थी से मुख्यमंत्री संवाद करेंगे। इस अवसर पर श्री चौहान अन्य विद्यार्थियों को संबोधन भी देंगे। यूपीएससी में चयनित हुए बच्चे भी मंच पर ससम्मान बैठेंगे।

हाल ही में देश की महिला हॉकी टीम के सम्मान में हुए कार्यक्रम में भी सभी महिला खिलाड़ी मंच पर आसीन थीं। इसी तर्ज पर यूपीएससी के चयनित विद्यार्थी मंच पर उपस्थित होंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments