Sunday, October 24, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSमध्यप्रदेश में बीएसएफ जवान के घर सीबीआई छापा

मध्यप्रदेश में बीएसएफ जवान के घर सीबीआई छापा

- Advertisement -

न्यूज ऐजेंसी वार्ता |

भिंड: जम्मू-कश्मीर से बने फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा मध्यप्रदेश के भिंड जिले के गोरमी थाना क्षेत्र के कचनाव कलां गांव में पूर्व बीएसएफ जवान के घर पर छापामार कार्रवाई की गयी है।

कल भोपाल से आयी सीबीआई की टीम ने बीएसएफ के पूर्व जवान प्रमोद शर्मा के घर फर्जी शस्त्र लाइसेंस से जुड़े दस्तावेजों को जांच के लिए आई थी।

बताया गया है सीबीआई ने प्रमोद के घर से कुछ दस्तावेज बरामद किए हैं। सीबीआई की टीम करीबन दो घंटे तक बीएसएफ के पूर्व जवान प्रमोद के घर पर रही। बीएसएफ के पूर्व जवान से सीबीआई इस मामले में पहले भी कई बार पूछताछ कर चुकी है।

जिले में बड़ी संख्या में लोगों के पास जम्मू कश्मीर से बने शस्त्र लाइसेंस हैं। भोपाल से सीबीआई की आठ सदस्यीय टीम के निरीक्षक अभिषेक स्वर्णकार के नेतृत्व में भिण्ड जिले के गोरमी थाना क्षेत्र के कचनावं कला गांव में पूर्व जवान प्रमोद शर्मा के घर पहुंची थी।

जम्मू-कश्मीर से बने लायसेसों पर जिले में चार हजार से ज्यादा शस्त्र हैं। इनमें 1500 से ज्यादा शस्त्र लाइसेंस जिले के आर्म्स रिकार्ड में दर्ज नहीं हैं। जवानों ने सेना, पैरा मिलिट्री फोर्स में तैनाती के दौरान यह शस्त्र लाइसेंस जम्मू कश्मीर से बनवाए हैं।

हथियारों की चाहत के चलते स्थानीय स्तर से बने लाइसेंसों के अलावा जम्मू कश्मीर के शस्त्र लाइसेंसों की संख्या है। जिले में 22 हजार से ज्यादा लोगों पर जिले में स्थानीय स्तर से जारी लाइसेंसी शस्त्र हैं।

अपर कलेक्टर प्रवीण पगारे ने आज यहां बताया कि जिले में जम्मू कश्मीर या बाहरी राज्यों से बने लाइसेंसों की एकदम सही संख्या अभी नहीं बताई जा सकती है।

इसके लिए रिकार्ड चेक करेंगे और इसकी भी संख्या की जानकारी एकत्रित कर रहे हैं कि बाहरी राज्यों के कितने शस्त्र लायसेंस हैं और आर्म्स शाखा में उनका रिकार्ड उपलब्ध है कि नहीं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments