Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसर्व गुर्जर समाज की महापंचायत टली

सर्व गुर्जर समाज की महापंचायत टली

- Advertisement -
  • पांच लाख मुआवजा व शस्त्र लाइसेंस का मिला आश्वासन, एक करोड़ मुआवजे का भी दिया आश्वासन

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: हस्तिनापुर क्षेत्र के पलड़ा गांव में हुए विशु हत्याकांड को लेकर 18 अप्रैल को होने वाली सर्व गुर्जर समाज की पंचायत को टाल दिया गया है। हस्तिनापुर विधायक जल सिंचाई राज्यमंत्री ने गांव में पहुंचकर परिजनों से वार्ता की और उन्हें पांच लाख मुआवजा व शस्त्र लाईसेंस देने का आश्वासन दिया है।

पलड़ा ग्राम में हुए विशु हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर गत दिनों गुर्जर समाज ने मंगलवार 18 अप्रैल को सर्वगुर्जर समाज की बड़ी पंचायत का ऐलान किया था। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर था। सोमवार की शाम जलसिंचाई मंत्री भाजपा विधायक दिनेश खटीक विशु के परिवार से मिलने गांव पलड़ा पहुंचे। मंगलवार को होने वाली महापंचायत को लेकर एडीएम प्रशासन, एसडीएम, एसपी देहात कमलेश बहादुर, सीओ मवाना गांव में दोपहर बाद से ही डेरा डाले हुए था।

शाम के वक्त जलसिंचाई राज्यमंत्री दिनेश खटीक पलड़ा गांव में पहुंचे और विशु के परिवार के लोगों से घटना को लेकर बातचीत की। प्रशासनिक अफसरों व एसपी देहात से भी राज्यमंत्री ने घटना के बारे में विस्तृत वार्ता की और शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए कहा। एसपी देहात ने बताया कि विशु के मुख्य तीन हत्यारोपी अनस, शहनजीम, मौ. कैफ, आसिफ को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। शेष आरोपी अकरम, अराफात को शीघ्र गिरफ्तार किया जायेगा। मृतक के पिता रामबीर ने बेटे के हत्यारों की गिरफ्तारी होने पर पुलिस की कार्रवाई को संतोषजनक बताया।

पिता ने कहा कि वे पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट हैं। इसलिए महापंचायत को स्थगित किया जाता है। वहीं विशु के परिजनों ने एक मांगपत्र प्रशासनिक अफसरों को सौंपा और एक करोड़ रुपये मुआवजा देने व परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की। उन्होंने एक गनर और शस्त्र लाईसेंस दिये जाने के लिए भी राज्यमंत्री से कहा। प्रशासनिक अफसरों व राज्यमंत्री ने परिवार को फिलहाल पांच लाख मुआवजे देने और शस्त्र लाईसेंस देने का आश्वासन दिया है।

वहीं परिवार को एक गनर दिये जाने के लिए कहा है। विशु के परिवार वालों ने पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट होेते हुए महापंचायत को स्थगित करने की बात कही है। एसपी देहात कमलेश बहादुर ने कहा कि दो आरोपी अकरम व अराफात की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगी हैं। शीघ्र ही इनकी भी गिरफ्तारी कर ली जायेगी।

गत दिनों गांव पलड़ा में विशु पुत्र रामबीर की गांव के तीन युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद गांव में मृतक पक्ष सहित तमाम गुर्जर समाज के लोगों ने आरोपी पक्ष सहित कई घरों में तोड़फोड़ करते हुए आगजनी की थी। गांव में साम्प्रदायिक बवाल के होने पर पीएसी व पुलिस बल तैनात किया गया था।

सीएचसी में भाजपा नेता पर जानलेवा हमला

सरधना: सोमवार की रात मेरठ-करनाल हाइवे पर सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। किसी तरह शव को सीएचसी लाया गया। भाजपा नेता ने शव को मोर्चरी ले जाने के लिए कहा तो एंबुलेंस ड्राइवर ने इंकार कर दिया। आरोप है कि एंबुलेंस के चालकों ने भाजपा नेता पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले में भाजपा नेता घायल हो गया। सूचना पर पहुंचे बाकी लोगों ने विरोध में हंगामा कर दिया। पुलिस ने किसी तरह उन्हें शांत किया और प्राइवेट गाड़ी से शव को मोर्चरी भेजा। पीड़ित भाजपा नेता ने आरोपी चालकों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है।

दरअसल, बागपत निवासी शशांक पुत्र उदयवीर सोमवार देर शाम मेरठ से घर लौट रहा था। मेरठ-करनाल हाइवे पर नानू गांव के निकट जेसीबी ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में युवक की दर्दनाक मौत हो गई। लोग किसी तरह शव को सीएचसी लेकर पहुंचे। सूचना मिलने पर भाजपा के सोशल मीडिया विधानसभा अध्यक्ष नागेंद्र सिंह राठी व अन्य कार्यकर्ता भी अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने सरकारी एंबुलेंस से शव को मोर्चरी भेजने के लिए कहा।

सीएचसी प्रभारी ने उन्हें तत्काल व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया। बावजूद इसके एंबुलेंस के चालकों ने शव ले जाने से इंकार कर दिया। विरोध करने पर आरोपी चालकों ने नागेंद्र राठी पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले में भाजपा नेता घायल हो गया। सूचना मिलते ही काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। इससे पहले ही आरोपी चालक एंबुलेंस लेकर वहां से फरार हो गए।

घटना के विरोध में लोगों ने हंगामा कर दिया। आरोप है कि चालक शराब के नशे में धुत थे। पुलिस ने उन्हें शांत किया। पीड़ित पक्ष ने अपनी निजी कार से शव को मोर्चरी भेजा। पीड़ित भाजपा नेता ने आरोपियों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। इस संबंध में सीएचसी प्रभारी डा. संदीप गौतम का कहना है कि मामला जानकारी में आया है। एंबुलेंस वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments