Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorपुलिस की आंखो में मिर्ची झोंकने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

पुलिस की आंखो में मिर्ची झोंकने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -
  • प्रयागराज हवाई अड्डे से किया गया गिरफ्तार
  • आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया

जनवाणी संवाददाता |

नहटौर: दो सप्ताह पूर्व वांछितों को पकड़ने गयी पुलिस पर एक परिवार द्वारा पथराव व मिर्ची झोंकने के मामले में नहटौर पुलिस ने मुख्य आरोपी पिता व पुत्री को प्रयागराज हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया है। चार दिन पूर्व एक आरोपी को पुलिस ने पुणे से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने तीनों को उच्च न्यायलय में पेश किया। जहां से तीनों को जेल भेज
दिया गया।

छ: माह पूर्व गांव अलीनगर निवासी निजामुद्दीन की पुत्री समीना मुरादाबाद डिलारी थाना क्षेत्र के गांव अलियाबाद पीपीली निवासी शारुख के साथ फरार हो गई। जहां उन्होंने निकाह कर लिया था और वह पुणे रहने लगे थे।

जिसके बाद समीना को उसके घरवाले समझा बुझाकर घर ले आये और शारुख के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जहां शारुख ने भी अपनी पत्नी की वापसी के लिए निजामुद्दीन, अजीमुद्दीन, एजाजुद्दीन पर समीना को बंधक बनाए जाने के सम्बंध में हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

कोर्ट में पेश नही होने पर तीनो के खिलाफ हाईकोर्ट ने वारंट जारी किए थे। इसी के तहत 16 सितंबर को गांव अलीनगर में पुलिस वारंट तामील कराने गई थी। जहां पुलिस पर आरोपियों के परिवार के लोगों ने एक राय होते हुए पुलिस पार्टी की आंखों में मिर्ची झोंकते हुए पथराव कर दिया था।

जिसमें कोतवाल सत्य प्रकाश सिंह, एसआई रामचन्द्र व एक पुलिसकर्मी घायल हो थे। जिसके बाद एक युवती सहित चारों वारंटी मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने चार युवतियों सहित पांच लोगों को मौके से गिरफ्तार करते हुए चारों वारंटी सहित 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

पुलिस ने चार दिन पूर्व पुणे से एक आरोपी अजीमुद्दीन को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उसका चालान कर दिया गया था। कल 29 सितंबर को हाईकोर्ट में पेशी के लिए एसपी डा धर्मवीर सिंह, सीओ धामपुर अजय अग्रवाल व कोतवाल सत्य प्रकाश सिंह आरोपी अजीमुद्दीन को बिजनौर से हाईकोर्ट ले गए थे।

इसी दौरान नहटौर पुलिस को सूचना मिली कि अन्य आरोपी भी पेशी के लिये आ रहे है। पुलिस ने प्रयाग राज हवाई अड्डे के सामने से मुख्य आरोपी निजामुद्दीन व उसकी पुत्री समीना को गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद तीनों को कोर्ट जस्टिस मुनीर अहमद के सामने पेश किया।

जिसमें समीना ने अपने पिता के साथ ही रहने की इच्छा जाहिर की। कोर्ट ने शारुख की याचिका को खारिज कर दिया। लेकिन पुलिस टीम पर हमला करने के लिए उन्हें कोर्ट से गिरफ्तार करा लिया।

एसपी ने हिदायत दी कि आरोपियों को खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। जिसके बाद पुलिस तीनों आरोपियों को साथ लेकर बिजनौर वापस आ गई। कोतवाल सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments