Thursday, December 9, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकिंग बेकरी पर एमडीए करेगा बड़ी कार्रवाई

किंग बेकरी पर एमडीए करेगा बड़ी कार्रवाई

- Advertisement -
  • बेकरी मालिक ने फाइल कंपाउडिंग के लिए लगाई नियमानुसार नहीं हो सकती कंपाउडिंग

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: पीएल शर्मा रोड के अवैध निर्माणों को लेकर कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने सख्ती कर दी है। कमिश्नर के निशाने पर पीएल शर्मा रोड आ गया है। कमिश्नर ने जहां किंग बेकरी को लेकर फाइल तलब कर ली है, वहीं अन्य अवैध निर्माणों की भी रिपोर्ट मांग ली है। कमिश्नर की कार्रवाई के बाद एमडीए में हड़कंप मचा हुआ है।

किंग बेकरी की फाइल कंपाउडिंग के लिए तैयार थी, उस पर हस्ताक्षर होने बाकी थे। अब कमिश्नर के कड़े रुख को देखते हुए किंग बेकरी ही नहीं, बल्कि किंग बेकरी के पीछे चल रहे अवैध निर्माण, ई-पार्क का निर्माण समेत दर्जन भर ऐसे व्यवसायिक काम्पलेक्स बना दिये गए हैं, जिसमें आवासीय से अलग निर्माण हो ही नहीं सकता, लेकिन एमडीए के इंजीनियरों का इसमें बड़ा खेल चल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जीरो टोलरेंस का दावा कर रहे हैं, लेकिन एमडीए के इंजीनियर भ्रष्टाचार करते हुए कतई नहीं घबरा रहे हैं। इसी को लेकर कमिश्नर ने ऐसे भ्रष्ट इंजीनियरों की फाइल तैयार कराई हैं, जिनकी रिपोर्ट शासन को भेजी जा सकती है। पीएल शर्मा रोड स्थित किंग बेकरी का मामला तीन वर्ष से चल रहा है। इसमें 54 दुकानों का निर्माण किया गया हैं, लेकिन पार्किंग नहीं है। इसी वजह से इसका मानचित्र स्वीकृत नहीं हुआ।

बिल्डिंग कंपाउडिंग के लिए अर्जी लगायी गयी थी, लेकिन उसको भी फिलहाल अस्वीकृत कर दिया है। किंग बेकरी के मालिकों ने अपनी बिल्डिंग के पीछे अलग से पार्किंग देने के लिए एमडीए में लिखित में दिया हैं, लेकिन उसको भी एमडीए मानने को तैयार नहीं है। क्योंकि यह पूरा मामला कमिश्नर के पास पहुंच गया है, जिसके चलते बिल्डिंग कंपाउड भी नहीं हो पा रही है। इसकी फाइल को कमिश्नर ने तबल कर लिया है।

इसका पूरा अध्ययन किया जा रहा है, जिसके बाद किंग बेकरी पर बड़ी कार्रवाई ध्वस्तीकरण के रूप में भी सामने आ सकती है। क्योंकि इसमें कोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिलेगी। क्योंकि कमिश्नर के यहां पर इसको लेकर अपील की जा चुकी है। किंग बेकरी ही नहीं, अन्य कॉपलेक्स भी पीएल शर्मा रोड पर बने हैं, जिसमें पर्याप्त पार्किंग नहीं है।

स्वीकृत मानचित्र से ज्यादा बिल्डिंग का निर्माण कर दिया गया है। आवासीय क्षेत्र में व्यवसायिक गतिविधियां संचालित की जा रही है। पहले मकान बने हुए थे। अब तोड़कर कॉपलेक्स बना दिये गए हैं, जो नियम विरुद्ध है। किंग बेकरी के पीछे भी कुछ वैसे ही चल रहा है। मानचित्र कुछ स्वीकृत है और निर्माण कुछ किया जा रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments