Tuesday, June 18, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमेरठ कैंट स्टेशन की रेल की पटरियों पर किसानों ने डाला डेरा

मेरठ कैंट स्टेशन की रेल की पटरियों पर किसानों ने डाला डेरा

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कृषि कानून के खिलाफ किसानों का रेल रोको आंदोलन आज पूरी वेस्ट यूपी में चल रहा है ।इसी क्रम में मेरठ कैंट स्टेशन पर किसान पहुंचे और रेल पटरियों पर डेरा डाल कर बैठ गए । किसानों के रेल पटरी कब्जाने के बाद अधिकारियों ने किसान नेताओं से बातचीत की, लेकिन आंदोलित किसानों ने दो टूक ऐलान कर दिया कि कृषि कानून के खिलाफ यह रेल रोको आंदोलन है।

यह आंदोलन दोपहर 12:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक चलेगा। 4:00 बजे किसान अधिकारियों को कृषि कानून के खिलाफ ज्ञापन देंगे, जिसके बाद ही किसान वापस लौट जाएंगे,यहां पर दोपहर 2:00 बजे ट्रेन पहुंचने वाली थी, जो दिल्ली से चलकर अंबाला जाने वाली थी तथा दूसरी ट्रेन उतकल एक्सप्रेस मेरठ कैंट स्टेशन पर 3 बजे पहुंचनी थी, वो भी गाजियाबाद में खडी है।

किसानों के इस आंदोलन से रेल यातायात पूरी तरह प्रभावित हो गया है। किसानों ने कहा कि शाम4 बजे तीन सूत्रीय मांग पत्र अधिकारियों को दिया जाएगा, जिसमें कृषि कानून वापस व गन्ना मूल्य बढ़ाने की मांग की गई है। स्टेशन अधीक्षक उपेन्द्र सिंह ने कहा कि करीब ढाई सौ पुलिसकर्मी स्टेशन पर तैनात हैं।

एक डॉक्टरों की टीम भी यहां लगाई गई है, एहतियातन ।कैंट स्टेशन पूरी तरह से पुलिस छावनी में तब्दील है लेकिन किसानों का आंदोलन शांतिपूर्ण चल रहा है। कहीं कोई टकराव के आसार नहीं है। क्योंकि पुलिस प्रशासन बैकफुट पर है। किसान भी कोई टकराव नहीं चाहते, किसान सिर्फ ट्रेन की पटरी को कब्जा कर बैठे हुए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments