Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorतीनों कृषि कानूनों ख़त्म करने सहित कई मांगों को लेकर ज्ञापन दिया

तीनों कृषि कानूनों ख़त्म करने सहित कई मांगों को लेकर ज्ञापन दिया

- Advertisement -
0
  • भाकियू लोक शक्ति ने कहा मांगे पूरी नहीं हुयी तो होगा आंदोलन

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: तीनों काले कृषि कानूनों के विरोध और किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति ने तहसील परिसर नजीबाबाद में आयोजित मासिक पंचायत में सरकार से हठधर्मिता को त्याग कर तीनों काले कानून वापस लेने की मांग की, इसके साथ ही एमएसपी को गारंटी कानून बनाने की मांग भी उठाई। पंचायत में इसके अलावा और भी कई मुद्दे रखे गए। इसके बाद सदस्यों ने एक ज्ञापन तहसीलदार राधेश्याम शर्मा को सौंपा।

तहसीलदार राधेश्याम शर्मा को किसानों की विभिन्न समस्याओं से संबंधित प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन में कहा गया है कि आज किसान बहुत परेशान हैं न तो किसान को उसकी फसल का उचित मूल्य मिल रहा है और ना ही समय पर भुगतान किया जा रहा है।

जब तक सरकार किसानों की प्रमुख मांगो को पूरा नहीं करती है तब तक भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति संगठन आंदोलन करता रहेगा। ज्ञापन में रखी गयी मांगो में तीनों काले कृषि कानूनों को रद्द किया जाने, एमएसपी को गारंटी कानून बनाने, किसान हित में स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने, गन्ना किसानों की लागत को देखते हुए गन्ने का भाव 500 रुपए प्रति क्विंटल करने, किसानों को उनके गन्ने का भुगतान 14 दिन के भीतर करने, किसानों का सम्पूर्ण कर्ज माफ करने, किसानों को कम दरों पर 24 घंटे बिजली की व्यवस्था कराने,60 वर्ष से अधिक आयु के किसानों और मजदूरों को जीवन यापन के लिए 10 हजार रूपये मासिक पेंशन देने,विधायकों, सांसदों और मंत्रियों को दी जाने वाली पेंशन को बंद करने, डीजल, पेट्रोल और एलपीजी गैस के दामों हो रही लगातार वृद्धि को कम करने की मांग की गयी।

पंचायत में छत्तीसगढ़ के बिजापुर में नक्सलियों के कायरतापूर्ण हमले मे शहीद हुए जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई और घायल जवानों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई।

पंचायत में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष चौ. बीर सिंह सहरावत, राष्ट्रीय महासचिव चौ. पदम सिंह, अम्बरीष चौधरी, रामकुमार सिंह, विजय पहलवान, शीशपाल सिंह, सरदार जसवीर सिंह, सरदार मलकीत सिंह, सरदार जरनैल सिंह, जग्गन अली, डालचंद सिंह, नरेश कुमार आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments