Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutबेरहम ठंड @ 7 डिग्री सेल्सियस

बेरहम ठंड @ 7 डिग्री सेल्सियस

- Advertisement -
  • नए साल तक पड़ेगी कड़ाके की सर्दी
  • हाड़कंपाने वाली सर्दी से नहीं मिलेगी लोगों को राहत

जनवाणी संवाददाता |

मोदीपुरम: इस बार सर्दी से राहत मिलते हुए आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं, क्योंकि अभी सर्दी एक जनवरी तक कड़ाके की पड़ेगी। कोहरे और पाले का असर अभी लगातार जारी रहेगा। इस साल सर्दी ने पिछले कई वर्षों का रिकॉर्ड अभी तक तोड़ दिया है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में कड़ाके की सर्दी पड़ेगी। जिससे हाड़कंपाने वाली सर्दी का अहसास होगा।

06 23

कोहरे और पाले का असर होने के कारण जहां मानव जीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है। वहीं, आलू की फसल पाले के कारण नुकसान में जा रही है। जिसके चलते लोगों को परेशानी हो रही है। दिसंबर के महीने में इस बार सर्दी ने सात वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दिन और रात का तापमान में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। जिसके चलते सर्दी का अहसास दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों मे ठंड का बढ़ना परेशान कर रहा है।

राजकीय मौसम वैधशाला पर सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 14.0 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री दर्ज किया गया। अधिकतम आर्द्रता 94 एवं न्यूनतम आर्द्रता 73 प्रतिशत दर्ज की गई। हवा सुबह चार और शाम को छह किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आंकी गई। मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि मौसम में लगातार सर्दी का अहसास बढ़ेगा। कोहरे और पाले का असर लगातार बढ़ेगा।

प्रदूषण से भी बढ़ी परेशानी

प्रदूषण में भी लगातार इजाफा हो रहा है। जिसके चलते शहरवासियों को परेशानी हो रही है। हालांकि सोमवार को थोड़ा प्रदूषण कम हुआ है। जिसके चलते लोेगों ने थोड़ी राहत ली है। मेरठ में 177, पल्लवपुरम में 268, गंगानगर में 140, जयभीमनगर में 123 प्रदूषण दर्ज किया गया। बागपत में 259, गाजियाबाद में 272, शामली में 280, मुजफ्फरनगर में 302 और हापुड़ में 250 दर्ज किया गया।

12वीं तक के स्कूल एक जनवरी तक बंद

जनपद के सभी बोर्ड के कक्षा एक से लेकर 12वीं तक के स्कूलों में एक जनवरी 2023 तक का शीतकालीन अवकाश घोषित हो गया है। 27 दिसंबर से एक जनवरी तक के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं। डीएम के आदेश पर डीईओएस ने स्कूल बंद का आदेश दिया है।

08 23

बता दें कि मेरठ में तापमान 12 डिग्री तक पहुंच गया है और आसपास के जिलों में इस समय बेहद ठंड पड़ रही है। ऐसे में छात्रों को ठंड से बचाने के लिए स्कूलों में विंटर ब्रेक किया गया।

नए समय पर खुलेंगे स्कूल

दो जनवरी को सुबह 10 बजे से स्कूल खुलेंगे। सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक स्कूल संचालित होंगे। जो स्कूल बंद और समय परिवर्तन का आदेश नहीं मानेंगे उन पर एक्शन लिया जाएगा।

परीक्षाएं यथावत रहेंगी

26 दिसंबर से एक जनवरी के बीच अगर प्रीबोर्ड परीक्षाएं, होम एग्जाम, प्रयोगात्मक परीक्षा जो भी होगा वो स्कूलों में यथावत होंगे। बैठकें भी यथावत रहेंगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments