Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutवीसी की सख्ती, फिर कैसे चल रहा रोहटा रोड पर अवैध निर्माण?

वीसी की सख्ती, फिर कैसे चल रहा रोहटा रोड पर अवैध निर्माण?

- Advertisement -
  • शिकायत के बावजूद नहीं हुई सख्त कार्रवाई

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: एमडीए उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने साफ कर दिया कि अवैध कॉलोनी विकसित हुई तो इंजीनियरों पर सीधे कार्रवाई की जाएगी। वीसी के इस आदेश का भी इंजीनियरों में खौफ नहीं हैं। रोहटा रोड पर जर्जर गोदाम की बिल्डिंग को तोड़कर बाउंड्री वॉल कर कॉलोनी विकसित की जा रही हैं। फिलहाल इसका कोई मानचित्र भी स्वीकृत नहीं हैं। बावजूद इसके निर्माण चल रहा हैं।

विकसित करने से पहले ही भोले-भाले लोगों को ये बेच दी गई हैं, ताकी बिल्डर इसको बेचकर निकल जाएगा तथा आम आदमी इसमें फंस जाएंगे। इसको लेकर एमडीए में शिकायत भी हुई, जिस पर एमडीए की तरफ से कोई कार्रवाई फिलहाल नहीं की गई हैं।

इसका अगला हिस्सा व्यवसायिक हैं, जिसमें किसी तरह का निर्माण बिना मानचित्र स्वीकृत के नहीं हो सकता, लेकिन यहां पर तेजी से निर्माण चालू कर दिया गया हैं। आवागमन के लिए नाले पर पुलिया बना दी गई हैं तथा बाउंड्री वॉल की जा रही हैं। आखिर जिम्मेदारों ने कैसे आंखें मूंद ली हैं? इसमें कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही हैं?

बता दें कि प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने इंजीनियरों की मीटिंग लेने के बाद दो टूक कह दिया था कि उनके कार्यकाल में एक भी अवैध कॉलोनी विकसित नहीं होनी चाहिए। कॉलोनी का मानचित्र स्वीकृत कराया जाना चाहिए। बिल्डिंग बन गई हैं तो उसकी कंपाउडिंग कराई जाए। इसके बावजूद निर्माण कैसे होने दिया जा रहा हैं, ये बड़ा सवाल हैं। रात दिन इसमें निर्माण का कार्य आरंभ कर दिया गया हैं।

05 23

सड़क से ही निर्माण दिखाई देता हैं, लेकिन निर्माण क्यों नहीं रुकवाया जा रहा हैं, यह बड़ा सवाल हैं। कुछ लोगों ने आरोप लगाया है कि वक्फ बोर्ड की जमीन भी इसमें थी, उसको लेकर क्या हुआ, ये कोई भी बताने को तैयार नहीं हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों कहा था कि वक्फ बोर्ड की जमीन नहीं बेची जा सकती।

इसके लिए शासन से प्रदेश भर के डीएम को आदेश भी मिले हैं।इन्हीं आदेशों के चलते सरधना रोड पर वक्फ बोर्ड की जमीन पर ड्रीम सिटी के बराबर में डीएम स्तर से काम रुकवा दिया गया था। वहां भी व्यापक स्तर पर कुछ लोगों ने निर्माण कार्य आरंभ कर दिया था।

उसमें फिलहाल काम बंद हैं, लेकिन इसमें भी वक्फ बोर्ड की जमीन होना कुछ लोगों ने आरोप लगाये हैं, ये तो जांच का विषय हैं कि इसमें किसकी जमीन हैं? जांच के बाद ही इसमें कुछ कहा जा सकता हैं, लेकिन फिलहाल प्रशासन को भी इसमें जांच करनी चाहिए।

ग्रीन वर्ज में बन रहा कॉम्प्लेक्स

सरधना रोड पर कॉम्प्लेक्स का निर्माण चल रहा हैं, जिसका कोई मानचित्र स्वीकृत नहीं हैं। लिंटर डालने की तैयारी चल रही हैं। इसका निर्माण कैसे होने दिया जा रहा हैं। आखिर ये निर्माण 10 दिन के भीतर लिंटर तक कैसे पहुंचने दिया। इंजीनियरों की तरफ से इसमें कार्रवाई क्यों नहीं की गई? यही नहीं, जहां पर निर्माण चल रहा है, ये ग्रीन वर्ज भी हैं। ग्रीन वर्ज में तमाम निर्माण सरधना रोड पर कर दिये गए हैं। इनको भी नहीं रोका जा रहा हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments