Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमिट्टी खनन का आरोपी ईशु गिरफ्तार

मिट्टी खनन का आरोपी ईशु गिरफ्तार

- Advertisement -
  • राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने कहा-मेरा रिश्तेदार नहीं
  • पुलिस ने लगाया रौब गालिब, गाली-गलौज का आरोप
  • खनन माफियाओं से मिलकर पुलिस करा रही खनन, सख्ती से की जाए कार्रवाई

जनवाणी संवाददाता |

मवाना: एसडीएम अखिलेश यादव एवं सीओ आशीष शर्मा के निर्देश पर पुलिस ने रविवार को बिना अनुमति के चल रहे अवैध मिट्टी खनन की सूचना पर थाना प्रभारी अजय कुमार ने पुलिस टीम को लेकर थाना क्षेत्र के गांव सठला के जंगल में छापेमारी की थी, लेकिन माफिया फरार हो गये थे। मौके से पुलिस ने मिट्टी खनन में प्रयोग होने वाले चार ट्रैक्टर-ट्रॉली एवं जेसीबी मशीन को कब्जे में लेकर मवाना बस स्टैंड चौकी पर खड़ा करवा दिया था।

पुलिस तस्करों की तलाश करने पर थाना पुलिस दबिश देने में जुट गयी थी, लेकिन खनन कराने मे शामिल युवक ईशु खटीक थाने में अनुमति लेकर थाना प्रभारी के पास पहुंचा और पकड़े गए वाहनों को छोड़ने का दबाव बनाया। थाना प्रभारी अजय कुमार ने कार्रवाई की बात कहते हुए दोनों में तीखी झड़प हो गई। शोर सुनकर थाने में मौजूद अन्य पुलिस कर्मी दफ्तर में पहुंचे।

10 24

इस दौरान खनन माफिया एवं पुलिस की झड़प होने के बाद हवालात में बंद कर दिया। पुलिस ने एसडीएम अखिलेश यादव के निर्देश पर सख्ती से कार्रवाई करते हुए संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर आरोपी खनन माफिया को जेल भेज दिया है। एक बार फिर राज्यमंत्री दिनेश खटीक का नाम मिट्टी खनन के मामले में फिर उछल गया हैं।

थाना क्षेत्र के गांव सठला में रविवार को दिन निकलते ही हो रहे खनन की शिकायत स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने एसडीएम अखिलेश यादव से की थी। एसडीएम अखिलेश यादव ने थाना प्रभारी अजय कुमार को निर्देश देते हुए कार्रवाई के लिए कहा। थाना प्रभारी अजय कुमार ने पुलिस टीम को लेकर मौके पर पहुंचे और खनन माफियाओं को पकड़ने के लिए दौड़ लगाई।

पुलिस को देख खनन माफिया भाग निकले। पुलिस ने मौके से मिट्टी से भरे चार ट्रैक्टर-ट्रॉली एवं जेसीबी मशीन को जब्त करते हुए थाने में खड़ा कर दिया है। पुलिस तस्करों की तलाश में दबिश दी। इसी क्रम में खनन करने मे शामिल युवक ईशु खटीक थाने में अनुमति लेकर पहुंचे और पकड़े गए वाहनों को छोड़ने का दबाव बनाया।

इस मौके पर थाना प्रभारी अजय कुमार ने वाहनों को छोडने से इंकार कर दिया। जिससे दोनों में तीखी झड़प हो गई। झड़प होने पर थाने में मौजूद एसएसआई सतीश कुमार एवं अन्य पुलिसकर्मी दफ्तर में दौड़ पड़े। मामला बढ़ता देख दोनों पक्ष बाहर आ गये और एक-दूसरे गाली-गलौज पर उतारू हो गये।

11 24

पुलिस ने खनन कराने वाले युवक ईशु खटीक को हिरासत में लेकर थाने में बैठा दिया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने पकडे गए आरोपी ईशू खटीक पर पुलिस के साथ अभद्रता करने एवं सरकारी कार्यों में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

पुलिस के गठजोड़ से चल रहा था मिट्टी खनन: दिनेश खटीक

हस्तिनापुर विधायक एवं जलशक्ति मंत्री दिनेश खटीक सोमवार को मीडिया से खफा दिखे। उन्होंने कहा कि मिट्टी खनन के मामले में गिरफ्तार ईशु खटीक से उनका कोई रिश्ता एवं संबंध नहीं है। फिर भी उनका नाम उछाला जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि मिट्टी खनन करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

ये खनन मवाना पुलिस की सेटिंग के चलते चल रहा था, ये बयान देकर दिनेश खटीक ने पुलिस की घेराबंदी करने की कोशिश की। खनन माफिया के साथ पुलिस का गठजोड़ बना हुआ था, जिसके चलते मवाना में खनन चलाया जा है। कहा कि उनके द्वारा भी मवाना में खनन करने की शिकायत कर सख्ती से कार्रवाई की बात कही गयी थी।

पकडेÞ गए आरोपी ईशु ने आरोप लगाते हुए बताया कि थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को खनन करने की एवज में प्रतिदिन पांच हजार रुपये लेते हैं। आरोपी ईशु ने अनुमति होने के बात कहते हुए रुपये तीन हजार देने की बात पर मामला बिगड़ गया। मंत्री दिनेश खटीक ने ऐसे किसी युवक से रिश्ते से इंकार करते हुए सख्त कार्रवाई के साथ आलाधिकारियों से पुलिस की जांच कर कार्रवाई की मांग उठाई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments