Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeDelhi NCRमौसम विभाग का अलर्ट: दिल्ली में बादल तो छाए रहेंगे, मगर बारिश...

मौसम विभाग का अलर्ट: दिल्ली में बादल तो छाए रहेंगे, मगर बारिश होने के आसार नहीं

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज पुरे भारत देश में गणतंत्र दिवस की धूम है और दिल्ली का कर्तव्य पथ भारत की आन-बान और शान की झलक दिखाने के लिए तैयार है। गणतंत्र दिवस समारोह पर मौसम की मार पड़ेगी या नहीं, इसे लेकर भी मौसम विभाग का अलर्ट आ गया है। मौसम विभाग की मानें तो गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के आसमानों में बादल तो छाए रहेंगे, मगर बारिश होने के आसार नहीं हैं।

मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि

आईएमडी के मुताबिक, गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी के आसमान में बादल छाए रहने और मध्यम स्तर का कोहरा रहने का अनुमान जताया गया है। इस दौरान दृश्यता का स्तर 200 मीटर तक रह सकता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: नौ और 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है।

एक अधिकारी ने बताया, बृहस्पतिवार सुबह शहर में मध्यम स्तर का कोहरा छाया रह सकता है। दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे। विभाग के अनुसार, ‘बहुत घना’ कोहरा होने पर दृश्यता 0 से 50 मीटर के बीच होती है, जबकि घना कोहरा होने पर 51 से 200 मीटर और मध्यम कोहरा होने पर 201 से 500 मीटर होती है। दिल्ली में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा था।

29 जनवरी को हो सकती है हल्की बारिश

अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 19.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। विभाग ने बताया कि नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण 29 जनवरी को हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली में इस बार सर्दी के मौसम में अब तक बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग ने इसके लिए नवंबर और दिसंबर में मजबूत पश्चिमी विक्षोभ की कमी को जिम्मेदार ठहराया है।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले www.dainikjanwani.com पर हिंदी में जरूर पढ़ें। आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट दैनिक जनवाणी डॉट कॉम।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments