Sunday, June 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliपायलट की याद में लंगेना गुरूद्वारे में शुरू किया गया अखंड पाठ

पायलट की याद में लंगेना गुरूद्वारे में शुरू किया गया अखंड पाठ

- Advertisement -
0
  • पुसार से कई लोग उस जगह पहुंचे, जहां पर अभिनव का विमान क्रैश होकर गिरा था

जनवाणी संवाददाता |

दाहा: फाइटर पायलट अभिनव चौधरी के स्मरण में अखंड पाठ साहिब का उद्घाटन लंगेना पुराण के गुरुद्वारा हरगबिंदसर साहिब में किया गया। लंगियाना कला और लंगियाना खुर्द की पंचायतों के सहयोग से यह कार्य किया गया। पुसार से भी कई लोग पंजाब के मोगा जनपद में उस जगह पर पहुंचे, जहां पर अभिनवका विमान कै्रश होकर गिरा था।

पंजाब के मोगा से लौटकर अभिनव के ताऊ सूबे सिंह, विकास मलिक, व भाग्यवीर प्रधान ने लौटकर बताया कि लंगेना के ग्रामीण अभिनव को सम्मान देने में कोई कसर बाकी नहीं रख रहे है। जसवंत सिंह और कनाडा के जसविंदर सिंह ग्रेवाल, कांग्रेस नेता जोधा बराड़ और लंगियाना कला व खुर्द गांवों की पंचायतों के सहयोग से गुरूद्वारा में अखंड पाठ का शुरूकिया गया।

पुसार के ग्रामीणों ने बताया कि उस जगह को भी देखा गया, जहां पर अभिनव का विमान क्रैश होकर गिरा था। यह स्थान गांव से बाहर खाली पड़े खेतों में है। जिसके आसपास नहीं तो कोई मकान था और नहीं फसल थी। ताकि किसी कोई नुकसान पहुंच सके।

आज भी विमान कै्रश होने के निशा है। विमान क्रैश होने के बाद विमान से संबंधित प्लास्टिक के कुछ टुकड़े पड़े हुए है। जिनकों उठाकर लोगों ने बहुत करीब से देखा। वहां के लोगों का कहना था कि अभिनव ने अपनी जान की बाजी लगाकर दोनों गांव के लोगों की जान बचाई है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments