Tuesday, May 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsयूपीपीसीएल के केवाईसी अभियान में जुड़े एक करोड़ से अधिक मोबाइल नम्बर

यूपीपीसीएल के केवाईसी अभियान में जुड़े एक करोड़ से अधिक मोबाइल नम्बर

- Advertisement -
  • सीएम योगी के विभागों की ग्राहक सेवाओं को डिजिटाइज करने की मुहिम को मिल रही सफलता
  • मात्र 15 दिनों में 65 लाख से अधिक उपभोक्ताओं के वाट्सएप नम्बर भी किए गए दर्ज
  • 134797 उपभोक्ताओं के ई-मेल आईडी को भी बिलिंग सिस्टम में किया गया शामिल
  • मोबाइल नम्बर, वाट्सएप और ई मेल पर मिल सकेंगी बिल, कनेक्शन, शिकायत समेत कई जानकारियां

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: प्रदेश में विभागों की कार्यप्रणाली को कस्टमर फ्रेंडली बनाने में जुटी योगी सरकार को इस मामले में एक और सफलता मिली है। मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लि. (यूपीपीसीएल) द्वारा 1 फरवरी से शुरू किए गए केवाईसी अभियान में मात्र 15 दिनों के अन्दर एक करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर, 65 लाख से अधिक उपभोक्ताओं के वाट्सएप नम्बर तथा 134797 उपभोक्ताओं के ई-मेल आईडी बिलिंग सिस्टम में दर्ज किए गये हैं।

जिन उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर, वाट्सएप नम्बर तथा ई-मेल आईडी दर्ज हुई है उनको बिल सम्बन्धी जानकारी, विच्छेदन तिथि, बिल भुगतान की सुविधा, विद्युत सम्बन्धी शिकायतों का तत्काल निस्तारण, लोड घटाना-बढ़ाना, विभागीय योजनाएं, नए संयोजन, कैम्पों की जानकारी तथा विद्युत बाधित होने की जानकारी समय से प्राप्त होती रहेगी।

आगे भी जारी रहेगा अभियान

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लि के अध्यक्ष एम देवराज ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर इस केवाईसी अभियान की शुरुआत की गई थी जो बेहद सफल रहा है। हमारी कोशिश है कि सभी उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर के साथ अन्य सम्पर्क के माध्यम जो उपभोक्ता प्रयोग कर रहें हैं उन्हें बिलिंग सिस्टम से जोड़ा जाए। इससे उपभोक्ताओं की सुविधा हेतु विद्युत सम्बन्धी विभिन्न जानकारियां समय से उपलब्ध करायी जाती रहेंगी। उन्होंने विद्युत कार्मिकों को निर्देशित किया है कि उपभोक्ताओ का मोबाइल नम्बर, वाट्सएप नम्बर या ई-मेल आई डी प्राप्त करने हेतु प्रयास जारी रखें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments