Thursday, February 22, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसांसद ने सीएम से मांगे 26 करोड़

सांसद ने सीएम से मांगे 26 करोड़

- Advertisement -
  • बागपत रोड का रेलवे रोड लिंक मार्ग निर्माण का मामला

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक चिट्ठी लिखकर बागपत रोड का रेलवे रोड से लिंक मार्ग के लिए 26 करोड़ की मांग की है। उन्होंने कहा है कि यह लिंक मार्ग शहर के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। इसके बनने से शहर को जाम से व्यापक स्तर पर मुक्ति मिलेगी।

मुख्यमंत्री को वैसे तो पहले भी राज्यसभा सांसद डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी भी पत्र लिख चुके हैं, लेकिन अभी तक इसमें धनराशि स्वीकृत नहीं हुई हैं। दरअसल, रक्षा विभाग अपनी 20 मीटर चौड़ाई की भूमि में से 12 मीटर चौड़ी भूमि निर्माण के लिए उपलब्ध कराने की बात है, जो मेरठ विकास प्राधिकरण रेलवे रोड को बागपत रोड से जोड़ने के लिए सड़क का निर्माण कराने के लिए तैयार है।

20 जुलाई 2019 को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी इस संबंध में जैन नगर तिराहे से बागपत रोड को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग के निर्माण के लिए 12 मीटर चौड़ी रक्षा भूमि मेरठ विकास प्राधिकरण को उपलब्ध कराने की मांग की थी। 27 सितंबर 2021 को फिर रक्षा मंत्री से निर्देश मिला कि औपचारिक प्रस्ताव संबंधित अधिकारियों को प्रेषित कर दिया जाए, ताकि मेरठ विकास प्राधिकरण से रक्षा संपदा से संपन्न संबंधित अधिकारियों को प्रस्ताव भेजकर सड़क का निर्माण कराया जा सके।

02 23

24 नवंबर 2022 को फिर से पत्र मेरठ विकास प्राधिकरण को दिए जाने वाली भूमि का मूल्य 26 करोड़ से ज्यादा आया था, जिसकी मांग रक्षा मंत्रालय ने पैसा जमा कराने के लिए कहा गया था। अब फिर से भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने लिंक मार्ग को बेहद महत्वपूर्ण बताते हुए इसके लिए 26 करोड़ की मांग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है।

इसका प्रस्ताव तैयार करके प्राधिकरण के अधिकारियों ने भी शासन को भेज दिया हैं। इसके लिए धनराशि स्वीकृत होते ही जनता को बड़ी राहत मिलेगी। बागपत रोड का लिंक रेलवे रोड से फुटबाल चौक से होकर ही जुड़ता हैं। इसी वजह से इस पर जाम की अवस्था बनी रहती हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments