Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarबेटियों से रेप व हत्या से ​​भड़का आक्रोश

बेटियों से रेप व हत्या से ​​भड़का आक्रोश

- Advertisement -
  • भारी फोर्स के बावजूद कलक्ट्रेट में भीम आर्मी का धरना, वाल्मीकि समाज ने किया प्रदर्शन

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश में दलित समाज की बेटियों के साथ वीभत्स गैंगरेप और उनकी नृशंस हत्याओं का सिलसिला जारी रहने के कारण समाज में रोष नजर आ रहा है।

कलक्ट्रेट में भारी फोर्स तैनात होने के बावजूद भी विभिन्न संगठनोें और वाल्मीकि समाज के लोगों ने पहुंचकर इन घटनाओं के प्रति गुस्सा जाहिर करते हुए प्रदर्शन किया। भीम आर्मी के कार्यकर्ता वहां धरने पर बैठे और इन घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सरकार की कायैशैली के प्रति रोष जताया।

गुरूवार को भीम आर्मी एकता मिशन के जिलाध्यक्ष अजय गौतम के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पहुंचे कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यालय के समक्ष धरना दिया। भीम आर्मी ने हाथरस और बलरामपुर जनपद के गैसडी में दलित युवतियो से गैंगरेप और इसके बाद उनकी हत्या की घटनाओं को लेकर भारी रोष व्यक्त किया।

भीम आर्मी की ओर से राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया। इसमें कहा गया कि शासन और सत्ता का संरक्षण प्राप्त माफिया और दबंग दलितों और पिछड़ों का उत्पीड़न कर रहे हैं। हाथरस और बलरामपुर में दलित युवतियों के साथ गैगरेप और उनकी हत्या के मामले इस बात का प्रमाण है।

भीम आर्मी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दलितों के प्रति इन वीभत्स अपराधों पर खामोश होने के कारण दोषी ठहराते हुए यूपी में राष्ट्रपति शासन लागू करने, राज्य की कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए के लिए कठोर निर्णय लेने, हाथरस और बलरामपुर के पीड़ित परिवारों के सदस्यों को सरकारी नौकरी और पांच-पांच करोड़ की आर्थिक मदद की मांग भी की गई। धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से अजय गौतम, कपिल मलीरा, अभिनव पालीवाल, सचिन कुमार, टीकम बौद्ध रजन बिलारिया, जयन्त कुमार, विनीत, मोहित, रोहित, शहराज त्यागी, विकासा गौतम, अभि्षेक कुमार आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इसके साथ ही गुरुवार को वाल्मीकि क्रांति सेना ने भी हाथरस और बलरामपुर बलात्कार कांड के विरोध में कलक्ट्रेट डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया और राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को सौंपा।

रेप पीड़िता का फोटो लेकर मांगा इंसाफ

गुरुवार को जब भीम आर्मी के कार्यकर्ता डीएम कार्यालय पर बलरामपुर और हाथरस रेप कांड को लेकर धरना देर रहे थे, तो वहां पर जिले की एक रेप पीड़िता युवती भी अपने लिए इंसाफ की मांग करते हुए हाथरस की रेप पीड़िता की फोटो लेकर इस प्रदर्शन में शामिल हुई। बता दें कि चरथावल क्षेत्र निवासी एक युवती ने कुछ युवकों पर उसके साथ बलात्कार करने के आरोप लगाये हैं। इस मामले में युवती की तहरीर पर चरथावल थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है, लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। पीड़िता 28 सितम्बर से थाने के चक्कर काट रही है। युवती ने जिलाधिकारी से आरोपियों की गिरफ्तारी कराकर सख्त कार्रवाई कराने की मांग की है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments