Saturday, January 29, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutनेताजी सुलझाएंगे अखिलेश से विवाद बोले शिवपाल, नहीं मानते तो मुलायम करेंगे...

नेताजी सुलझाएंगे अखिलेश से विवाद बोले शिवपाल, नहीं मानते तो मुलायम करेंगे पार्टी का प्रचार, प्रसपा लोहिया का परिवर्तन रथ पहुंचा मेरठ

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: प्रगतिशील समाज पार्टी (लोहिया) 2022 के विधानसभा चुनावों में किसी एक राष्ट्रीय पार्टी से गठबंधन कर प्रदेश की योगी सरकार को हटाने का कार्य करेगी। सपा को गठबंधन के लिये प्राथमिकता दी जायेगी। अगर अखिलेश नहीं मानते हैं तो नेताजी प्रसपा के लिये प्रचार करेंगे। यह बाते प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कही। वह यहां वेस्टर्न यूपी चेम्बर आॅफ कॉमर्स इंडस्ट्री बॉम्बे बाजार में आयोजित पत्रकारवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि प्रसपा का परिवर्तन रथ मथुरा से शुरू होकर आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, ओरैया, लखनऊ, कानपुर, मुरादाबाद समेत प्रदेश के आधे से अधिक जिलों में होते हुए मेरठ पहुंचा है। हर जिले में समाजवादी विचारधारा देखने को मिली है जतना परेशान है और वह सत्ता परिवर्तन चाहती है। उन्होंने कहा कि अब सत्ता परिवर्तन भी जरूरी हो गया है।

सरकार के गलत फैसलों के कारण पूरे देश की जनता परेशान है। 11 महीने होने जा रहे हैं, लेकिन किसान परेशान हैं। किसान विरोधी सरकार है, कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिये सरकार यह कार्य कर रही है। निजीकरण के कारण बेरोजगारी बढ़ रही है। महंगाई बढ़ती जा रही है, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के कारण लगातार महंगाई बढ़ रही है।

अब सत्ता परिवर्तन जरूरी हो गया है। भ्रष्टाचार भी कई गुण बढ़ चुका है। सरकार ने अपने किये वादों में से एक भी वादा पूरा नहीं किया है। अभी तक युवाओं को नौकरी नहीं दी गई है। वादा दो करोड़ प्रति साल नौकरी देने का था, लेकिन अभी तक मात्र चार लाख के आसपास को ही नौकरी मिल पाई है। अब पूरे प्रदेश की जनता भाजपा सरकार को हटाना चाहती है।

उन्होंने कहा कि छोटे छोटे दलों और सर्कुलर पार्टियों को मिलकर एकजुट होना होगा और सरकार को हटाना होगा। उन्होंने गठबंधन के सवाल पर कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी जहां भी होगी। जिसके भी साथ होगी उसकी सरकार होगी। पार्टी किसी के राष्ट्रीय पार्टी से गठबंधन अवश्य करेगी। उनकी प्राथमिकता सपा के लिये है इसके लिये नेताजी मुलामय सिंह यादव से भी बात की गई है।

उन्होंने कहा कि कि नेता जी ने हमसे कहा है कि वह अखिलेश से वार्ता करेंगे। अगर वह नहीं मानते हैं तो नेता जी हमारी पार्टी के लिये प्रचार करेंगे। अगर सपा से गठबंधन होता है तो हमे अपने कार्यकर्ताओं का सम्मान चाहिए बस और कुछ नहीं। उन्होंने इस मौके पर अमित जानी के नाम पर सिवालखास के लिये भी मुहर लगाई। वार्ता के दौरान प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष शशि पिंटू राणा, विपिन चौधरी, अमित जानी, जीतू नागपाल समेत तमाम नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

प्रदेश की जनता भाजपा सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकेगी

कंकरखेड़ा: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा शुक्रवार को कंकरखेड़ा पहुंची। कार्यक्रम में प्रगतिशील समाज पार्टी के नेता भाजपा सरकार पर जमकर बरसे। पार्टी के वक्ताओं ने कहा कि भाजपा सरकार तानाशाह सरकार है। भाजपा सरकार फिर बड़े उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है।

एनएच-58 स्थित फाइव स्टार रिसोर्ट में प्रगतिशील समाज पार्टी एक सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा का आयोजन किया गया। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव आदित्य यादव भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए बोले कि वर्तमान में प्रदेश में अपराध का स्तर दोगुना हो गया है।

अपराधी दिनदहाड़े अपराध को अंजाम दे रहे हैं। अगर आगामी विधानसभा चुनाव में हमारी सरकार आती है तो प्रदेश के प्रत्येक परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। हजारों की संख्या में देश और प्रदेश का युवा बेरोजगार है। प्रदेश में पार्टी बनने पर प्रत्येक घर के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

किसान विरोधी सरकार को इस बार चुनाव से साफ करके रहेंगे। कहा कि सत्ता के नशे में धुत मंत्री के बेटे ने किसानों को कुचल दिया। बावजूद इसके प्रदेश सरकार के किसी भी नेता की तरफ से कोई बयान नहीं आया। सरकार के बड़े मंत्री आरोपियों को बचाने में लगे हुए हैं। इस अवसर पर शशि राणा, प्रदेश अध्यक्ष सुंदर लाल लोधी, पूर्व सांसद वीरपाल यादव, शैंकी वर्मा आदि मौजूद रहे।

गठबंधन में प्रगतिशील पार्टी की होगी सरधना सीट: आदित्य

2022 के चुनाव में मजबूती के साथ लड़ेगी पार्टी चुनाव, भीड़ देख गद्गद हुए

मोदीपुरम: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव ने सामाजिक परिवर्तन यात्रा के स्वागत समारोह में बोलते हुए कहा कि अगर उनका गठबंधन किसी भी पार्टी से होगा तो सरधना विधानसभा सीट उनके हिस्से में होगी। पार्टी मजबूती के साथ 2022 का विधान सभा चुनाव लड़ेगी।

बाइपास स्थित फाइव स्टार रिसोर्ट में आयोजित हुए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के समारोह में भारी भीड़ को देखकर आदित्य यादव गद्गद हो गए। भीड़ के लिए समारोह की आयोजक शशि पिंटू राणा की तारीफ के पुल बांधे। आदित्य यादव ने कहा कि प्रगतिशील समाज वादी पार्टी का जिस दल से भी गठबंधन होगा।

उस दल से सरधना सीट हमारी होगी। इस बार सरधना सीट पर शशि पिंटू राणा को पार्टी चुनाव लड़ाएगी। आदित्य यादव द्वारा खुले मंच से दिए गए इस बयान से सनसनी फैल गई। उन्होंने शशि राणा की तारीफ करते हुए कहा कि मेरठ में पार्टी को मजबूती प्रदान की है। उन्होंने एकजुटता के साथ रहकर पार्टी के हित में काम करने का भी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments