Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutखराब सड़कों के लिए बजट नहीं, अच्छी सड़कों पर मेहरबानी

खराब सड़कों के लिए बजट नहीं, अच्छी सड़कों पर मेहरबानी

- Advertisement -
  • विरोध भी हुआ, फिर भी बन रही सड़क

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: एक तरफ तो नगर निगम के अफसर बजट का रोना रोते रहते हैं, वहीं दूसरी तरफ जो सड़के बहुत अच्छी बनी हुई है, उनको दोबारा बनाया जा रहा है। ऐसा ही मामला पीएल शर्मा रोड का सामने आया है, जहां पर व्यापारी नेताओं ने सड़क निर्माण पहले से ही बेहतर होने की बात कहते हुए नई सड़क निर्माण करने का विरोध किया, लेकिन नगर निगम के अफसर ने एक नहीं सुनी। आरोप इसमें ये भी लगा कि सब कमीशनखोरी का मामला हैं, तभी तो व्यापारियों की बिना मर्जी के सड़क का निर्माण चल रहा हैं।

मामला नगर निगम के अफसर से लेकर डीएम दीपक मीणा तक पहुंचा, लेकिन इसके बावजूद नगर निगम के इंजीनियरों ने निर्माण कर दिया। इस सड़क पर कही भी गड्ढा नहीं था, लेकिन फिर भी नगर निगम के अफसरों ने इस सड़क के निर्माण का टेंडर स्वीकृत कर दिया। आखिर टेंडर प्रक्रिया से पहले इंजीनियरों ने इसका मौका मुआयना कर रिपोर्ट भी दी जाती हैं, लेकिन फिर भी अच्छी सड़का का फिर से निर्माण करने की टेंडर प्रक्रिया की सूची में कैसे रखा। यह तो वही सही जवाब दे सकते हैं,

05 37

लेकिन इतना अवश्य है कि शहर की खराब सड़कों पर पैदल चलना भी मुश्किल है, लेकिन वहां पर कोई सड़क का निर्माण फिलहाल नहीं किया जा रहा है, वहां की जनता जब नगर निगम के आॅफिस जाती है तो बोल दिया जाता है कि अभी बजट नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि सड़क चकाचक है, उसके लिए बजट है, लेकिन खराब और मलिन बस्ती की गलियां है। उनके निर्माण के लिए नगर निगम के पास कोई बजट नहीं है।

ब्रह्मपुरी से होकर हापुड स्टैंड पर जाने वाली रोड का कितना बुरा हाल है, आप वहां स्वयं जाकर देख सकते हैं। तमाम सडक उखड़ी पड़ी है, लेकिन उसके लिए नगर निगम के पास कोई बजट नहीं है। इस तरह की बहुत सारी सड़के हैं, जिसके लिए नगर निगम के पास निर्माण करने का कोई पैसा नहीं है, लेकिन पीएल शर्मा रोड के निर्माण के लिए कैसे टेंडर जारी हो गया?

यह बड़ा सवाल है। हालांकि पीएल शर्मा रोड के व्यापारी नेता अंकुर बंसल की अगुवाई में तमाम व्यापारियों ने इस सड़क निर्माण का विरोध भी किया। क्योंकि एक तरह से नगर निगम के पैसे का ही ये दुरुपयोग कहा जाएगा। क्योंकि पहले से ही सड़क बेहतर बनी हुई है। फिर उसी सड़क पर ही माल चढ़ाने की कवायत नगर निगम कर रहा है। इसकी भी जांच होनी चाहिए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments