Friday, June 14, 2024
- Advertisement -
HomeNational News...अब बिंदी लगाने से नहीं होगी कोई समस्याएं, अपनाएं यह टिप्स

…अब बिंदी लगाने से नहीं होगी कोई समस्याएं, अपनाएं यह टिप्स

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉट कॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और अभिनन्दन है। सनातन धर्म में बिंदी को सुहाग की निशानी माना गया है, जिसे शादी-शुदा महिलाएं सुहाग की निशानी के रूप में हमेशा माथे पर लगाए रहती हैं।

16 15

बिंदी महिलाओं की खूबसूरती को तो बढ़ती ही है लेकिन कई बार ऐसा देखा गया है कि बहुत सी महिलाओं को बिंदी से एलर्जी हो जाती है। दरअसल, बिंदी में एलर्जी का कारण टर्शियरी ब्यूटिल फिनॉल है जिसका इस्तेमाल त्वचा पर चिपकाने के लिए किया जाता है। आज हम इस समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में बतयेंगे…

मॉइश्चराइजर लगाएं

17 14

कई बार ऐसा देखा जाता है कि ये एलर्जी रूखेपन की वजह से होती है। ऐसे में दिन में तीन से चार बार माथे पर मॉइश्चराइजर लगाएं। ताकि बिंदी लगाने की जगह पर नमी बनीं रहे।

नारियल तेल लगाएं

18 11

बिंदी लगाने की जगह पर नारियल तेल से रोजाना दो मिनट तक मसाज करें। नारियल का तेल स्किन के लिए बेस्ट मॉइश्चराइजिंग एजेंट माना जाता है। इससे त्वचा में नमीं रहेगी और बिंदी की एलर्जी से राहत मिलेगी।

एलोवेरा जेल लगाएं

19 15

रात को सोने से पहले अगर आप रोजाना एलोवेरा जेल लगाएंगी तो इससे आपकी त्वचा को एलर्जी से लड़ने की क्षमता मिलेगी। एलोवेरा में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-सेप्टिक गुण होते हैं, जो त्वचा को एलर्जी से बचाकर रखते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments