Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurअब चकाचक रहेंगी सहारनपुर की सड़कें

अब चकाचक रहेंगी सहारनपुर की सड़कें

- Advertisement -
  • डस्ट स्वीपिंग मशीन से होगी मुख्य मार्गो और डिवाइडरों की सफाई

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: अब जिले सड़कें आपको चकाचक दिखायी देगी। शहर की सभी प्रमुख सड़कों और डिवाइडरों से डस्ट स्वीपिंग मशीन धूल-पत्तों की सफाई करेगी। नगर निगम ने पंद्रहवें वित्त से करीब 58 लाख रुपये की यह मशीन हाल ही में खरीदी है। नगरायुक्त के आदेश पर आज इस मशीन का अम्बाला रोड़ पर ट्रायल लिया गया।

नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज की पहल पर नगर निगम द्वारा पंद्रहवें वित्त से डस्ट स्वीपिंग मशीन खरीदी गयी है। सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम ने बताया कि शहर के प्रमुख मार्गो व डिवाइडरों की सफाई के दौरान काफी धूल डिवाइडरों और उनके किनारों पर रह जाती थी।

इस धूल को पूरी तरह साफ करने के लिए निगम द्वारा 58 लाख 22 हजार रुपये कीमत की उक्त मशीन खरीदी गयी है। यह मशीन धूल के साथ पत्तों को भी सड़क से उठाकर अपने भीतर एकत्रित कर लेती है। साथ ही इसके द्वारा सफाई के बाद सड़क पर छिड़काव भी किया जा सकता है।

सहायक नगरायुक्त ने बताया कि आज अम्बाला रोड़ पर डस्ट स्वीपिंग मशीन का ट्रायल लिया गया। दो तीन दिन तक अभी और ट्रायल लिया जायेगा। उसके बाद शहर के अम्बाला रोड़, दिल्ली रोड़, गंगोह रोड़, कोर्ट रोड, जीपीओ रोड़, बेहट रोड़ आदि प्रमुख मार्गाे व डिवाइडरों के अलावा, अस्पताल पुल, कोर्ट रोड़ पुल, अम्बाला रोड़ पुल तथा शारदानगर पुल से डस्ट की सफाई का कार्य उक्त मशीन से कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि मशीन द्वारा एक घंटे में पांच किलोमीटर सड़क की सफाई की जा सकती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments