Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorकिसी भी स्तर पर चुनाव प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न न होने पाये:...

किसी भी स्तर पर चुनाव प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न न होने पाये: डीएम

- Advertisement -
+1
  • डीएम ने आगामी पंचायत चुनाव को लेकर दिए निर्देश

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: डीएम ने सैक्टर मजिस्ट्रेट एवं प्रभारी अधिकारी निर्वाचन को निर्देशित किया कि आगामी त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन-2021 को निष्पक्ष एंव शांतिपूर्वक निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न कराने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निदेर्शों का पूरी तरह पालन करें ताकि किसी भी स्तर पर त्रुटि का अंदेशा न रहे। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि निर्वाचन कार्यों के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही अथवा शिथिलता बर्दाशत नहीं की जाएगी।

डीएम पाण्डेय ने स्थानीय विकास भवन के सभागार में सैक्टर मजिस्ट्रेट तथा प्रभारी अधिकारी निर्वाचन प्रशिक्षण कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निदेर्शों के मुताबिक सम्पूर्ण चुनाव प्रक्रिया को सम्पन्न कराने के लिए दृढ़ संकल्प है और पूरी तरह तैयार है।

उन्होंने निर्वाचन कार्य में अपने दायित्वों का निर्वहन करने वाले समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक लोकसभा निर्वाचन कराने के लिए पूर्ण गंभीरता पूर्वक प्रशिक्षण ग्रहण करें और अपनी शंकाओं का मास्टर ट्रेनर के माध्यम से समाधान करा लें ताकि किसी भी स्तर पर चुनाव प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न न होने पाये।

उन्होंने कि निर्वाचन आयोग द्वारा प्रतिबन्धित किया गया है कि कोई दल या प्रत्याशी कोई ऐसा कार्य नहीं करेगा, जिससे विभिन्न धार्मिक, जातीय, भाषाई उन्माद उत्पन्न हो और किसी की भावनाअ‍ों को ठेस पहुंचे। डीएम ने समस्त सैक्टर/जोनल को निर्देश दिये कि रूट चार्ट के अनुसार अपने-अपने क्षेत्र में स्थापित मतदाता केन्द्र के भवनों, प्रवेश/निकासी के अलग-अलग दरवाजों का निरीक्षण करते हुए मतदान स्थलों पर आधार भूत सुविधाओं जैसे बिजली, पानी, महिला/पुरूष के लिए अगल अलग शौचालय, रैम्प आदि की व्यवस्था का भी जायजा लेगें और साथ में यह भी देखें कि मतदान परिसर के चारो ओर बाउण्डरी वॉल बनी है अथवा नहीं।

मास्टर ट्रेनर के रूप में जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी केएम सिंह ने उपस्थित अधिकारियों को प्रभावी प्रशिक्षण उपलब्ध कराया तथा उनकी शंकाओं का समाधान भी किया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनोद कुमार गौड़, वि/रा अवधेश कुमार मिश्र, एसडीएम सदर विक्रमादिस्य सिंह मलिक, सैक्टर मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments