Sunday, August 7, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutअफसर अनजान, पटरी पर बन गई दुकानें

अफसर अनजान, पटरी पर बन गई दुकानें

- Advertisement -
  • बरसों से नहीं खुला नाला, अवैध रूप से आगे नाले की पटरी पर बढ़ा दी गर्इं दुकानें
  • जिमखाना मैदान पर नाले के ऊपर कब्जा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: शहर में अवैध कब्जे होना कोई नई बात नहीं है, लेकिन पूरे शहर में अतिक्रमण हटाया जाए और कुछ जगहों को छोड़ दिया जाए तो यह सही नहीं है। ऐसा ही हाल कुछ बुढ़ाना गेट पर हो रहा है। यहां व्यापारियों ने नाले की पटरी पर पक्की दुकानें बना रखी हैं जो पूरी तरह से अवैध है, लेकिन इनके खिलाफ किसी भी विभाग की ओर से कोई कारवाई नहीं की जा रही है। जबकि इस मामले को लेकर सीएम पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है।

बुढ़ाना गेट बाजार शहर के मुख्य बाजारों में से एक है। यहां बाजार में हर वक्त भीड़ लगी होती है, लेकिन इस बाजार में भी अवैध रूप से अतिक्रमण हुआ है। यहां दुकानदारों ने नाले के ऊपर भी अवैध रूप से दुकानें बना ली हैं, लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। जबकि नगर निगम की ओर से पूरे शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है बावजूद इसके यहां किसी भी दुकानदारें के खिलाफ न तो कार्रवाई की गई और न ही कोई जुर्माना वसूला गया है।

बाजार में बुढ़ाना गेट चौकी से लेकर जिमखाना मैदान तक यही हाल है। हनुमान मंदिर के ठीक सामने दर्जन भर दुकानें यहां नाला पटरी पर बनी हैं। दुकानदारों ने यहां पक्का निर्माण तक कर रखा है, लेकिन इसे यहां से नहीं हटाया जा रहा है। यहां नाला सफाई की बात की जाए तो नगर निगम यहां से नाला तक साफ नहीं कर पाया है। निगम की ओर से दुकानों के सामने तीन फीट तक की छूट दी गई है, लेकिन यहां वह तीन फीट तो अलग हैं।

उसके बाद जो नाला यहां से गुजर रहा है। लोगों ने उसके ऊपर भी पक्के निर्माण कर रखे हैं। यहां दो मंजिल तक बनकर तैयार हो चुकी हैं और न तो प्रशासन और न ही नगर निगम की ओर से इस विषय में कोई कार्रवाई की जा रही है। उधर, अपार चैंबर के ठीक सामने भी रोजाना नाले की दुकानों के ऊपर ही अवैध रूप से खोखे लगा दिये जातो हैं। यहां प्रतिदिन यह खोखे दुकान के रूप में बदलते जा रहे हैं और यहां का कूड़ा भी नाले में डाला जाता है। जिससे कूड़े से नाला अटा पड़ा रहता है।

मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई शिकायत

वेदवाड़ा निवासी गगन पाराशर ने इस संबंध में मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें उन्होंने कहा है कि यहां बुढ़ाना गेट पर सरकारी नाले और नालियों पर मकान दुकान तक बन गई हैं। उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई है। शिकायत 30 अप्रैल को गई थी और जिसका नंबर 40013822011517 है।

उन्होंने बताया कि यहां रामचंद, अजय कुमार, रामचंद्र गोयल, संदीप कुमार, विपिन कचौड़ी समेत एक दर्जन से अधिक दुकानें यहां नाले की पटरी के ऊपर अवैध रूप से कब्जा किये हैं। उन्होंने सीएम पोर्टल पर शिकायत कर यहां नाले के ऊपर से कब्जा हटाये जाने की मांग की है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments