Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutविवि मारपीट में एक छात्र निलंबित, चार छात्रों पर रोक

विवि मारपीट में एक छात्र निलंबित, चार छात्रों पर रोक

- Advertisement -
  • हिदायत: कोई भी छात्र चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी परिसर में घूमता पाया गया तो उसका पुलिस को सौंप दिया जाएगा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में हाल ही में हुई घटनाओं को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कड़ा रुख अपना लिया है। सोमवार को मारपीट के एक मामले में एक छात्र को निलंबित कर दिया गया है और चार पूर्व छात्रों का विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश प्रतिबंध कर दिया गया है। अगर इनमें से कोई भी विवि में पाया गया तो उसको पुलिस को सौंप दिया जाएगा।

प्रॉक्टोरियल बोर्ड की बैठक में बीए-एलएलबी चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र शिवम चौधरी को मारपीट के मामले में आरोपी पाते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने निलंबित कर दिया है, उनसे पूरे मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है, इसके अलावा एमबीए एचए विभाग के पूर्व छात्र प्रवीण शर्मा और बिलाल गाजी और पत्रकारिता विभाग के भूतपूर्व छात्र अक्षय बैंसला और शुभम भड़ाना के कैंपस में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

विश्वविद्यालय प्रशासन अब कैंपस में माहौल सुधारने के लिए सख़्ती करने जा रहा है, माहौल बिगाड़ने वाले छात्रों की सूची एसएसपी को सौंपी जाएगी, जिन छात्रों का प्रवेश प्रतिबंधित है उनकी सूची भी एसएसपी को दी जाएगी। अगर वह कैंपस में पाए जाते हैं तो पुलिस उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी, चीफ बप्रॉक्टर प्रो. बीरपाल सिंह का कहना है कि कैंपस में माहौल बिगाड़ने वालों पर लगातार कार्रवाई होगी।

अधेड़ व्यक्ति पर लाठी-डंडों से हमला

इंद्रापुरमकालोनी स्थित 69 फुटा रोड पर एक दबंग युवक ने एक अधेड़ पर लाठी-डंडों से जानलेवा हमला कर दिया। कुंडा बस्ती निवासी हरपाल पुत्र रामपाल 60 फुटा रोड पर दुकान से सामान ले रहा था। तभी इंद्रापुरम कालोनी निवासी राहुल पुत्र शिवकुमार ने हरपाल के बैग से सामान चोरी कर लिया। हरपाल ने इसका विरोध किया तो राहुल ने उसपर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। हरपाल के हाथ की हड्डी टूट गई, कई जगह चोट आई हैं। पुलिस ने तहरीर लेकर डाक्टरी जांच करायी है।

लालकुर्ती पैंठ में कपड़ा व्यापारियों में मारपीट

लालकुर्ती थानांतर्गत पैंठ बाजार में ढाई हजार के लेनदेन को लेकर दो व्यापारियों में जमकर मारपीट हुई। पुलिस ने दोनों व्यापारियों को हिरासत में ले लिया है। लालकुर्ती पैंठ बाजार में कपड़ा व्यापारियों अमर निवासी आनंदपुरी और सौरभ निवासी शास्त्रीनगर के बीच में पैसों के लेन-देन पर जमकर मारपीट हुई और लाठी डंडे चले। बाद में हुए पथराव से चार लोग घायल भी हो गए।

पुलिस ने बताया कि दोनों लोगों के बीच ढाई हजार रुपये को लेकर विवाद चल रहा था। एक साल पहले अमर ने सौरभ को रुपये दिये थे। बार-बार मांगने पर भी सौरभ पैसे वापस नहीं कर रहा था। सोमवार को जब अमर पैसे मांगने गया तो सौरभ के साथ उसकी बहा होने लगी जो बाद में मारपीट में तब्दील हो गई। पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

एसएसडी लालकुर्ती के छात्र को बेल्ट से पीटा, लूटा भी

लालकुर्ती स्थित एसएसडी इंटर कालेज में सीट पर बैठने को लेकर इस कदर तनातनी हुई कि कक्षा 11वीं के छात्र को आधा दर्जन लोगों ने अवकाश के बाद जमकर बेल्ट से पीटा और पांच हजार रुपये लूट भी लिये। पीड़ित छात्र के परिजनों ने लालकुर्ती थाने में चार छात्रों को नामजद करते हुए छह लोगों के खिलाफ लालकुर्ती थाने में तहरीर दी है।

अम्हेड़ा के शिव लोक कालोनी निवासी आदित्य पुत्र स्व. अरुण कुमार एसएसडी लालकुर्ती में कक्षा 11वीं का छात्र है। उसने बताया कि सोमवार को स्कूल की छुट्टी के बाद करीब ढाई बजे जब वो स्कूल से बाहर आया तो उसकी कालोनी के प्रिंस, अभिषेक शर्मा, मनीष और प्रशांत कुमार अपने साथ बाहरी लोगों को लेकर आये और पकड़कर बेल्ट और डंडों से पीटना शुरु कर दिया।

बताया कि मनीष भाटी ने जान से मारने की नीयत से गला भी दबाया। मारपीट को देख आसपास के लोगों ने जब बचाने की कोशिश की तो आरोपी छात्र जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। आदित्य के परिजन सूचना मिलते ही घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े और लालकुर्ती थाने में तहरीर दी। पुलिस ने घायल छात्र का मेडिकल कराया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments