Monday, June 17, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutराहगीर ने दी तेंदुए की सूचना, वन विभाग अलर्ट

राहगीर ने दी तेंदुए की सूचना, वन विभाग अलर्ट

- Advertisement -
  • कांबिंग कराई और कहा कि डरे नहीं, अकेले सुनसान जगह पर न जाएं
  • सेना की ओर से वन विभाग को पत्र लिखकर सैन्य क्षेत्र में तेंदुए के होने की कही गई थी बात

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: अभी तक वन विभाग सैन्य क्षेत्र में तेंदुए की संभावना से इंकार कर रहा था, लेकिन सोमवार की शाम एक राहगीर ने कंट्रोल रूम में तेंदुए की मौजूदगी की सूचना देकर वन विभाग को अलर्ट कर दिया। आनन-फानन में वन विभाग की टीम ने कांबिंग की और लोगों से अपील करते हुए कहा कि सुनसान इलाके में अकेले न जाएं और घबराएं न।

सैन्य क्षेत्र में तेंदुए को लेकर सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रही थी उसको वन विभाग की ओर से पुराना बताया जा रहा था, लेकिन सोमवार शाम को डीएफओ की ओर से जारी किए नंबरों पर सैन्य क्षेत्र में जब तेंदुआ होने की जानकारी दी तो वन विभाग की नींद उड़ गई और आनन-फानन में वन विभाग की ओर से सैन्य क्षेत्र में कांबिंग शुरू कर दी गई।

अब वन विभाग पूरे इलाके में कांबिंग करा रहा है, लेकिन अभी तक तेंदुए की पुष्टि नहीं हो सकी है। सैन्य क्षेत्र आरवीसी, माल रोड आदि इलाकों में तेंदुए की एक वीडियो तीन दिन से वायरल हो रही है। जब वन विभाग के प्रभागीय निदेशक राजेश कुमार ने इसकी जांच कराई तो वीडियो काफी पुरानी निकली, लेकिन सेना की ओर से वन विभाग को एक पत्र लिखकर सैन्य क्षेत्र में तेंदुआ होने की बात कही जा रही है

12 25

जिसके बाद वन विभाग जांच में लगा है। अब वन विभाग सैन्य इलाके में कांबिंग कराते हुए तेंदुए के पद चिन्हों को खोजने में लगा हुआ है, लेकिन कहीं से कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है। हालांकि सैन्य क्षेत्र में इस वीडियो के कारण दहशत बनी हुई है।डीएफओ ने लोगों की मदद के लिए वन रक्षकों और कार्यालय के मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं ताकि किसी को तेंदुए से संबंधित कोई खबर मिले तो सूचना दे सके।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments