Thursday, October 28, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliस्वच्छ पर्यावरण में ही स्वस्थ तन-मन संभव: कर्नल बख्शी

स्वच्छ पर्यावरण में ही स्वस्थ तन-मन संभव: कर्नल बख्शी

- Advertisement -
  • एनसीसी कैडेट्स ने शहर में चलाया स्वच्छता अभियान

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: स्वच्छ भारत मिशन के तहत 85 यूपी बटालियन के एनसीसी कैडेट्स ने शहर में स्वच्छता अभियान चलाया। वहीं विभिन्न स्कूलों में स्वच्छता विषय पर प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।

बुधवार को पूर्वी यमुना नहर में स्वच्छता अभियान का शुभारंभ करते हुए आरके इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य कैप्टन लोकेंद्र सिंह ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन को हम तभी सफल बना सकते है। जब हम इस कार्यक्रम के साथ मन से जुड़े। समाज में एनसीसी कैडेटो से ज्यादा उम्मीदे की जाती है।

कैडेटो ने सूखी पड़ी पूर्वी यमुना नहर से बड़ी मात्रा में बड़े बोरों में कूड़ा इकट्ठा किया। ज्यादातर कूड़ा धार्मिक पर्वो पर डाला गया है। कार्यक्रम में दिनेश कुमार, कैप्टन रजत मलिक, दीपक, प्रभात मलिक, अक्षय कुमार, प्रवीण कुमार, हर्ष कुमार, रवि आदि ने भाग लिया।

वहीं 85 यूपी बटालियन एनसीसी शामली के तत्वावधान में कमान अधिकारी कर्नल विशाल बख्शी के निर्देशन में तथा द्वितीय आफिसर डा. विजय कुमार के नेतृत्व में वीवी इंटर कॉलेज के एनसीसी कैडेटों ने मंदिर हनुमान धाम परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया।

कर्नल विशाल बख्शी ने कहा स्वच्छ पर्यावरण में ही स्वच्छ एवं स्वस्थ तन तथा मन संभव है। वहीं सेंट फ्रांसिस स्कूल शामली के 85 यूपी बटालियन एनसीसी कैडेटों ने शहर के अग्रसैन पार्क और अग्रसैन चौक में स्वच्छता अभियान चलाया।

इस मौके पर उप प्रधानाचार्य फादर लुईस, एएनओ ले. अरबाज खान और नायब सूबेदार हरेंद्र सिंह मौजूद रहे। प्रधानाचार्य फादर बिजू ने बच्चों के उत्कृष्ट कार्य की सराहना की।

लेखन प्रतियोगिता के लिए करें आवेदन

थानाभवन: नगर पंचायत सभागार में स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रतियोगिता हुई। ईओ मेघा गुप्ता ने बताया प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य ‘आपके जीवन पर स्वच्छता का क्या प्रभाव पड़ता है’ विषय पर लेखन प्रतियोगिता के दौरान अधिकतम 250 शब्द लिखने होंगे। इच्छुक प्रतिभागी भाग लेने के लिए 9917406880 व्हाटसअप मोबाइल नंबर पर अपने नाम, आयु, पते के साथ आगामी चार दिसंबर शाम 5 बजे तक पंजीकरण करा सकते हैं। लेखन प्रतियोगिता का आयोजन पांच दिसंबर को होगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments