Wednesday, June 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorत्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू 

- Advertisement -
  • मनभावन बैंक्वेट हॉल में नायब तहसीलदार एवं कानूनगो ने बीएलओ को दिया प्रशिक्षण

जनवाणी ब्यूरो |

धामपुर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतदाता सूचियों का वृह्द पुनरीक्षण कार्य कराने के लिए तहसील क्षेत्र के चार ब्लॉकों में तैनात बीएलओ को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया।

इस दौरान नायब तहसीलदार परमानंद श्रीवास्तव एवं रजिस्ट्रार कानूनगो अनिल शर्मा ने बीएलओ को जरूरी लेखन सामग्री व मतदाता सूचियों की किटों का वितरित कराया।

बुधवार को शिवाजी पार्क स्थित मनभावन वैंकट हॉल में आयोजित कार्यक्रम में बुढ़नपुर (स्योहारा), अफजलगढ़, आंकू (नहटौर) व अल्हैपुर (धामपुर) ब्लाक में तैनात बीएलओ को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पुनरीक्षण कार्य का प्रशिक्षण दिया गया। रजिस्टार कानूनगो सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि एक अक्टूबर से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पुनरीक्षण का कार्य शुरू हो गया है।

28 24

उन्होंने बताया कि एक अक्टूबर से 12 नवंबर तक चलने वाले इस मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत बीएलओ अपने-अपने बूथों पर रहकर नए मतदाताओं के वोट बनाने और मतदाता सूचियों की त्रुटियों को दूर करने का काम करेंगे। उन्होंने बताया कि इस बार पुनरीक्षण का कार्य  मतदाता चाहे तो ऑनलाइन भी करा सकते हैं।

ऑनलाइन सुविधा का लाभ उठाने के लिए एक अक्टूबर से 5 नवंबर तक मतदाता ऑनलाइन पुनरीक्षण का कार्य कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को पहले चरण में बुढ़नपुर व अफजलगढ़ ब्लाक के बीएलओ को सुबह दस बजे से दोपहर 12:00 बजे तक प्रशिक्षण दिया गया। जबकि दूसरे चरण में आंकू (नहटौर) व अल्हैपुर (धामपुर) ब्लॉक के बीएलओ को मतदाता पुनरीक्षण कार्य का प्रशिक्षण दिया।

इस दौरान नायब तहसीलदार परमानंद श्रीवास्तव ने बीएलओ को सावधानीपूर्वक अपने कार्य को अंजाम देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्य में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

प्रशिक्षण कार्यशाला में ग्राम पंचायत अधिकारी राजकुमार सिंह, नंदराम सिंह, नीरज कुमार, मोहन सिंह, विनेश यादव, धर्मप्रिय सिंह, अंकित कुमार, ऋषभ कुमार, जाहिद हुसैन, मोहित कुमार, नीरज कुमार आदि सहित बड़ी संख्या में बीएलओ ने प्रतिभाग किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments