Monday, May 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutत्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ 73.25 फीसदी मतदान

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ 73.25 फीसदी मतदान

- Advertisement -
0
  • पथराव, मारपीट और झड़पों के बीच शांतिपूर्ण संपन्न हुआ मतदान

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पूरे जनपद में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत के लिये हुए चुनाव में पथराव, मारपीट व आपसी झड़पों के बीच 73.25 प्रतिशत मतदान हुआ। तेज गर्मी और कोरोना की जानलेवा लहर के बाद भी मतदाताओं के उत्साह में कोई कमी नहीं दिखाई दी। कहीं कहीं कोरोना गाइडलाइन का पालन दिखा तो कहीं पर खुलकर उल्लंघन देखा गया।

डीएम के. बालाजी ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 में सोमवार को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, पारदर्शी ढ़ग व निर्विघन रूप से मतदान संपन्न हुआ। जिलाधिकारी ने सभी प्रशासनिक, पुलिस व अन्य सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को सफलतापूर्वक मतदान के लिए बधाई दी। कंट्रोल रूम से प्राप्त सूचना के अनुसार जनपद में 73.25 प्रतिशत मतदान हुआ।

जनपद में आज सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में शाम पांच बजे तक 69.3 प्रतिशत मतदान हुआ। सुबह सात बजे से ही मतदान के लिए लोगों का आना शुरू हो गया था। जनपद में छिटपुट घटनाओं के बीच कई जगहों पर फर्जी वोट डालने को लेकर हंगामा हुआ। पुलिस ने एक को फर्जी वोट डालते हुए हिरासत में भी ले लिया। वहीं फालावदा में दो पक्षों में आमने- सामने की भिड़त में पत्थरबाजी हुई।

अति संवेदनशील बूथ दोपहर बाद खाली पड़े रहे। अति संवेदनशील बूथ भदौड़ा गांव के बूथ भी दोपहर बाद खाली पड़ गए। यहां मतदान करने के लिए लोग शाम को पहुंचे। बता दें कि 479 ग्राम पंचायतों में 866 मतदान स्थलों में 2346 बूथ बनाए गए थे। जहां 13,38,181 मतदाता मतदान कर सकते थे। 866 मतदान स्थलों में 231 संवेदनशील, 310 अति संवेदनशील तथा 92 मतदान स्थल अति संवेदनशील प्लस थे।

इन सभी पर पुलिस फोर्स और पीएसी तैनात की गई थी। पूरे जनपद को 35 जोन और 148 सेक्टरों में बांटकर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए थे। सुबह सात बजे से ही महिलाओं में भारी उत्साह दिखा है। हर बूथों पर पुरुशों से ज्यादा महिलाओं की संख्या देखने को मिली है। इसी कारण सुबह नौ बजे तक 15 फीसद तक मतदान पूरे जनपद का हुआ। वहीं युवाओं ओर बुजुर्गों में भी मतदान करने की होड़ रही। शाम पांच बजे तक 69 प्रतिशत मतदान हो चुका था।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments