Tuesday, March 9, 2021
Advertisment Booking
Home INDIA NEWS केरल में पायलट ने ऐसे बचाई 104 यात्रियों की जान, हो रही...

केरल में पायलट ने ऐसे बचाई 104 यात्रियों की जान, हो रही तारीफ

- Advertisement -
+1

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: शारजाह से कालीकट जाने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के बोइंग 737 विमान को तकनीकी दिक्कतों की वजह से शुक्रवार को आपात स्थिति में तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर उतरना पड़ा।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी और बताया कि विमान में उड़ान के दौरान कुछ गंभीर तकनीकी खराबी देखने को मिली, जिसकी वजह से पायलट ने विमान को तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे में लैंड कराने का फैसला किया।

इस विमान में 104 यात्री सवार थे और सभी यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विमान को हवाई अड्डे पर उतारा गया। विमान में आई तकनीकी खामियों को देखते हुए बी कैटेगरी का आपातकाल घोषित किया गया था।

एयरपोर्ट अथॉरियी ऑफ इंडिया (एएआई) ने सभी एजेंसियों को सतर्क कर दिया था। साथ ही विमान लैंड होने, सभी इंजन बंद होने और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित होने तक पांच दमकल वाहन तैयार रखे गए थे।

विमान के सुरक्षित तरीके से लैंड होने के बाद सभी यात्रियों को विमान से निकालकर एयरपोर्ट टर्मिनल के सुरक्षित स्थान टी2 में पहुंचाया गया। विमान को एयरपोर्ट के बाहरी इलाके में पार्क किया गया और इसके बाद इंजीनियरों ने विमान की जांच की।

एएआई ने इस दौरान सुरक्षा एजेंसियों के साथ शहर पुलिस, दमकल विभाग, बचाव सेवाओं और अस्पतालों को किसी भी आपात स्थिति के लिए तैयार होने का निर्देश दे दिया था।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments